Leaderboard Ad

होली मिलन समारोह एवं हास्य कवि सम्मेलन का आयोजन सम्पन्न

0

Crime24hours/पत्रकार अरुण कुमार केशकर

खागा फतेहपुर ::- २४/३/२०19 धाता विकास क्षेत्र के गाँव बेलाँवा में शिवकुमार सिंह जी की स्मृति में आयोजित होली मिलन समारोह और कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। दूर दूर से आए कवियों ने देर रात तक श्रोताओं को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया।
अध्यक्षता कर रहे जनपद के वरिष्ठ कवि आचार्य डॉ बृजमोहन पांडेय विनीत ने होली पर पढ़ते हुए कहा,” खून में डूबा हुआ सारा शहर होली में। फैले घर घर बवाल होली में। गले जो एक हों गले मिलते,दोगले क्या मिलेंगे होली में।” उन्नाव के हास्य कवि अनुभव अज्ञानी ने होली की मस्ती में कहा “डी एम साहब की मीटिंग मा अधिकारी घबराय,और विधायक जी सदमें मा जूता न चल जाए।”
शुक्लागंज से आए राहुल पांडेय ने जोश जगाते हुए पढा,”शिव को पाना सहज नही है अर्चन पूजन वन्दन से। शिव को पाने हेतु स्वयं का शीश कटना पड़ता है।”कानपुर के ग़ज़लगो यश दुबे के शेर ” तूफाँ से कुछ न कुछ मेरा नाता ज़रूर है। जब जब दिया जलाऊँ तो आता ज़रूर है” ने लोगों को बेसाख्ता वाह करने को मज़बूर कर दिया। संचालन कर रहे जनपद के युवा कवि शायर कुमार सौष्ठव ने होली में कौमी एकता पढ़ते हुए कहा” सलमा ने लगाया सीता को लाल रंग, ऐसा लगा कि मिल गईं काशी व मदीना।”हरिबाबू रावत ने भी खोटा सिक्का और लोटा व्यंग्य पढ़कर लोगों को सोचने पर मज़बूर कर दिया।
कार्यक्रम के आयोजक आनंद सिंह और धीरेन्द्र सिंह ने आभार प्रकट किया। मुख्य रूप से कार्यक्रम के संयोजक हरिमोहन सिंह और प्रदीप कुमार सिंह उपस्थित रहे।

Spread the love
Share.

Leave A Reply