Breaking News उत्तर प्रदेश खखरेरू फतेहपुर

देशभक्तों के दिखाए मार्ग पर चलना सच्ची श्रद्धांजलि

खखरेरू / फतेहपुर ::-

 

आजादी के मतवाले शहीद भगत सिंह, सुखदेव राजगुरू को शनिवार को श्रद्धा से याद किया गया। थाना नगरपचायत खखरेरू क्षेत्र अंतर्गत गुरसण्डी गांव मे निष्पक्ष देव विद्या मंदिर इंटर कालेज मे शहीदो के चित्र मे पुष्प दीप अर्पित किया गया । बुंदेलखंड राष्ट्रीय समिति की ओर से श्रद्धांजलि सभा रखी गई जिसमें कि
केंद्रीय अध्यक्ष प्रवीण पांडेय ने कहा कि देश की आजादी के लिए कुर्बान हुए अमर शहीद सरदार भगत सिंह, राजगुरू सुखदेव की कुर्बानियों से युवा प्रेरणा लें। शहीदों की अमूल्य शहादत ने राष्ट्रभक्ति की एक अनूठी गाथा लिखी। ऐसे वीर देशभक्तों के दिखाए मार्ग पर चलना ही हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
प्रवीण पांडेय ने कहा कि भगत सिंह, राजगुरू सुखदेव ने हमारी मातृभूमि की स्वतंत्रता के लिए 23 मार्च, 1931 को फांसी के फंदे को गले लगाया था। कम उम्र में उनकी शहादत पूरी दुनिया के क्रांतिकारियों के लिए मिसाल बन गई और भारतीय इतिहास में उनका नाम सदा अमर हो गया। उन महान शहीदों को नमन करने के साथ ही सभी जिलावासियों विशेषकर युवा पीढ़ी को उनके जीवन से सीख लेनी चाहिए। अन्याय के खिलाफ आवाज, नारी की रक्षा के लिए संकल्प, अज्ञानता मिटाने की दिशा में अपना योगदान देकर सही अर्थों में महान शहीदों को श्रद्धांजलि होगी। उन्होंने कहा कि ऐसी महान विभूतियों के आदर्श को सामने रख हमें अपनी ऊर्जा राष्ट्र निर्माण समाज के विकास में लगानी चाहिए।

Crime24hours/संवाददाता राज विश्वकर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!