Breaking News अंतर्राष्ट्रीय इलाहाबाद उत्तर प्रदेश कासगंज खेल दिल्ली राजनीति लखनऊ

अभी तक की कुछ खास खबरें

अभी तक की कुछ खास खबरें

लखनऊ- आईटीआई में प्रवेश प्रक्रिया आज से शुरू सत्र 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन आज से होगा शुरू
वेबसाइट https://t.co/yJtS4FUEaR पर भरा जा सकता है फॉर्म।

लखनऊ- राजधानी में खुलेंगे 5 नए थाने शासन की मिली सहमति के बाद जिलाधिकारी को भेजा गया पत्र। अब कमिश्नरेट में होंगे 45 थाने। थानों के लिए कुछ समय को किया गया चिन्हित। जल्द ही जारी किया जाएगा नोटिफिकेशन।

लखनऊ- अखिलेश यादव की समाजवादी साइकिल यात्रा कल जनेश्वर मिश्र की जयंती पर निकाली जा रही है साइकिल यात्रा। भाजपा सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ निकालेंगे समाजवादी साइकिल यात्रा। अखिलेश यादव के निर्देश पर निकाली जा रही साइकिल यात्रा। समाजवादी साइकिल यात्रा सभी जिलों में तहसील स्तर पर 5 से 10 किलोमीटर तक चलेगी। हर जिले में सपा के वरिष्ठ नेता झंडी दिखाकर करेंगे रवाना।

यूएई- भारत और पाकिस्तान समेत कई देशों के लिए विमानों की आवाजाही पर लगा प्रतिबंध कल से हटाएगा यूएई।

दिल्ली- मध्य प्रदेश के बीजेपी सांसदों की बैठक आज जन संकल्प यात्रा को लेकर सांसदों की बैठक। एमपी सीएम शिवराज चौहान आज दिल्ली में। कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में आज शाम 7 बजे बैठक। मध्यप्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव भी रहेंगे मौजूद।

रामपुर- सांसद आजम खान की जमानत पर फैसला आज शत्रु संपत्ति मामले में आजम की जमानत अर्जी पर बहस पूरी। आज एमपी एमएलए कोर्ट सुनाएगा फैसला। अभी सीतापुर में बंद है आजम खान।

दिल्ली- केंद्रीय विद्यालय में एडमिशन में सांसदों के अलावा सभी कोटे समाप्त कर दिये गए अब एक सांसद के पास केवल 10 एडमिशन की सिफारिश का कोटा रहेगा और वो भी अपने संसदीय। क्षेत्र का। शिक्षा मंत्री भी केवल सांसद कोटे के 10 एडमिशन ही कर पाएंगे।

लखनऊ- राजधानी लखनऊ में दबंगों को नहीं है कमिश्नरेट पुलिस का खौफ आए दिन करते हैं बवाल गोमती नगर के विवेक खंड में दबंग रूद्र मेडिकल स्टोर दबंगों की दबंगई। बगल में दूसरे मेडिकल स्टोर पर खड़े युवक को जमकर पीटा। श्री सीताराम मेडिकल स्टोर पर खड़े सुशील नाम के युवक को दबंगों ने लाठी-डंडों से पीटा। चौकी के चंद कदमों की दूरी पर हुई घटना। मौके पर पहुंची पुलिस ने रुद्र मेडिकल स्टोर के 3 लोगों को किया गिरफ्तार। गोमती नगर थाना क्षेत्र के विनय खंड की घटना।

लखनऊ- मुख्यमंत्री का जिला महिला नसबंदी में पूरे प्रदेश में प्रथम स्थान हासिल प्रदेश में 11 से 31 जुलाई तक चले विश्व जनसंख्या स्थिरता पखवाड़े के दौरान 1508 महिलाओं को नसबंदी कर मुख्यमंत्री का जिला गोरखपुर प्रदेश में पहला स्थान पर रहा।

दिल्ली-15 अगस्त को लेकर गृह मंत्रालय का अलर्ट PM नरेंद्र मोदी का रास्ता रोकने की साजिश। 15 अगस्त को ट्रैक्टर मार्च को लेकर अलर्ट। देश की खुफिया एजेंसियों को किया अलर्ट। गृह मंत्रालय का सभी राज्यों को पत्र भेजा। कोरोना के चलते बड़ी सभाएं करने से बचे।

टोक्यो ओलंपिक- जैवलिन थ्रोअर नीरज ने बनाया रिकॉर्ड ओलंपिक के फाइलन में पहुंचे नीरज चोपड़ा। नीरज चोपड़ा ने 86.65 मीटर दूर भाला फेंका। पुरुष भाला फेंक के नीरज चोपड़ा को पहला स्थान। अब 7 अगस्त को फाइनल मुकाबला खेलेंगे

दिल्ली- देश में जल्द बच्चों का होगा कोविड वैक्सीनेशन जायडस कैडिला की वैक्सीन को मिलेगी अनुमति। DCGI से अनुमति मिलने के बाद होगा टीकाकरण। 14 दिन में आपात यूज की मंजूरी मिल सकती है। 12-18 साल के बच्चों पर 67% तक कारगर है।

दिल्ली- कैंट में मासूम लड़की से दरिंदगी का मामला सीएम केजरीवाल पीड़ित परिवार से मिलेंगे। पुलिस ने रेप,हत्या, SC-ST एक्ट की धारा जोड़ी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी पीड़ितों से मिलेंगे

दिल्ली- यस बैंक में 466 करोड़ की धोखाधड़ी मामला अवंता ग्रुप का प्रमोटर गौतम थापर गिरफ्तार। CBI ने दर्ज की थी थापर के खिलाफ FIR। PMLA के तहत देर शाम गिरफ्तार किया गया

लखनऊ- केरल से लौटे 4 लोग कोरोना पॉजिटिव PGI नर्स समेत परिवार के 4 सदस्य संक्रमित। 30 जुलाई को केरल से लौटी थी PGI नर्स। पति और 2 बच्चे भी कोरोना पॉजिटिव हुए। एयरपोर्ट में भी सख्ती के दिए गए निर्देश। दूसरे राज्यों से आ रहे लोगों की होगी जांच।

लखीमपुर- घाघरा नदी का कटान हुआ तेज कटान से करीब 30 मकान डूबे। 40 मकानों पर मंडरा रहा खतरा। 23 करोड़ से बनी थी परियोजना,

दिल्ली- कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि सीतापुर, उप्र में एक डॉक्टर को उसके क्लिनिक में घुसकर अपराधियों ने उसे तलवार से काट दिया ।
ऐसी घटनाओं से प्रदेशवासियों के मन में भय पैदा हो रहा है ।

दिल्ली- बच्ची के शरीर के बचे हुए अंगों का कल पोस्टमार्टम हुआ डॉक्टरों के बोर्ड ने बताया है कि शरीर के​ जितने अंग हैं उनसे मौत के कारण का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता। अवशेषों को हम परिवार को सौंप देंगे। लाई डिटेक्टर और नार्को टेस्ट के लिए आरोपी की सहमति जरूरी होती है। अगर आरोपी मान जाते हैं तो हम लाई डिटेक्टर और नार्को टेस्ट करेंगे। हम लोग आरोपियों को न्यायिक हिरासत से रिमांड में लाएंगे और पूछताछ करेंगे इंगित प्रताप सिंह, DCP साउथ वेस्ट।

टोक्यो ओलंपिक- भारतीय पहलवान रवि कुमार दहिया ने बुल्गारिया के जॉर्जी वैलेंटिनोव को पुरुषों के फ्रीस्टाइल(57 किग्रा) के क्वार्टर फाइनल में हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

दिल्ली- तिहाड़ जेल के अंदर गैंगस्टर अंकित गुर्जर की हत्या

9 अगस्त को राहुल गांधी श्रीनगर जाएंगे गुलाम अहमद मीर के बेटे की शादी के रिसेप्शन में शामिल होंगे।ये कन्फर्म है। 8 को जम्मू जाकर माता वैष्णो देवी के दर्शन करने,जम्मू/श्रीनगर में नेताओं से मिलने,श्रीनगर में खीर भवानी और हज़रतबल जाने की योजना भी बन रही है। अंतिम मुहर लगना बाकी।

दिल्ली- कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का ट्वीट यूपी के सीतापुर में डॉक्टर की हत्या की गई। क्लीनिक में अपराधियों ने तलवार से काट दिया। प्रदेशवासियों के मन में भय पैदा हो रहा है। आमजन की सुरक्षा व्यवस्था का बुरा हाल। सरकार झूठे प्रचार के सिवा कुछ नहीं कर रही।

जुलाई 2019-21 के बीच भारत में करीब 32 लाख लोगों की नौकरी गई है जुलाई 2019 में सैलरीड (वेतन पाने वाले) लोगों की संख्या 8.6 करोड़ थी, जबकि जुलाई 2021 में ये घटकर 7.64 करोड़ रह गई है।

दिल्ली- मोहर्रम के मद्देनजर DGP UP मुकुल गोयल द्वारा जारी आदेश पर मचे बवाल के बाद राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने जवाब तलब किया। शिया वोटरों की नाराज़गी से दिल्ली नाराज। वाराणसी और लखनऊ के शिया वोटर भाजपाई माने जाते हैं।

हम पहले पेगासस पर चर्चा करना चाहते हैं और हम किसानों के मुद्दे, महंगाई, पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों और दूसरे मुद्दों पर भी चर्चा करने के लिए तैयार हैं। सभी विपक्षी पार्टियां इसके लिए सहमत हुई हैं लेकिन दुर्भाग्य से सरकार चर्चा करने के लिए तैयार नहीं है मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस।

देश भर के गन्ना किसानों के बकाया 18 हज़ार करोड़ रु पर SC का नोटिस पूर्व सांसद राजू शेट्टी की याचिका। भविष्य में भुगतान की सही व्यवस्था बनाने की भी मांग। केंद्र के साथ ही यूपी, महाराष्ट्र, कर्नाटक, पंजाब, बिहार जैसे गन्ना उत्पादक राज्यों को नोटिस जारी हुआ है। 3 हफ्ते बाद सुनवाई।

लखनऊ- अस्पतालों में जल्द ही दूर होगी डॉक्टरों की कमी 1560 डॉक्टरों की 15 अगस्त के बाद होगी तैनाती। 252 विशेषज्ञ और 1308 MBBS डॉक्टरों की संविदा पर होगी नियुक्ति। प्रदेश में करीब 6000 डॉक्टरों के पद खाली हैं।

गोरखपुर- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के विकास के संबंध में ज़िले के अधिकारियों के साथ बैैठक की।

कर्नाटक- मंत्रिमंडल का विस्तार 12.30 से शुरू होगा कोई भी डिप्टी सीएम नहीं होगा। कुल 29 मंत्री आज शपथ लेंगे, 7 पिछड़ा वर्ग, 7 वोक्कालिगा, 1 अनुसूचित जन जाति, 1 महिला, 3 अनुसूचित जाति, 8 लिंगायत मंत्री शपथ लेंगे।

लखनऊ- बीबीएयू दीक्षांत समारोह 27 अगस्त को किया जाएगा आयोजित 9वा दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद होंगे मुख्य अतिथि। कोरोना संक्रमण को देखते हुए ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनो मोड में होगा समारोह। समारोह में शामिल होने के लिए विद्यार्थी ऑनलाइन सहमति पत्र 10 अगस्त तक कर सकते है जमा।

प्रयागराज- होलागढ़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत भगौवतीपुर खुटहना गांव में एक ही परिवार से 5 लोग को भोजन में गलती से जहर मिलने से उनकी हालत अत्यंत गंभीर, परिवार के मुखिया की हुई मृत्यु ,चार लोगो की गंभीर हालत में शहर के अलग-अलग हॉस्पिटलों में चल रहा है उनका उपचार ,मृतक सज्जन पुत्र रामरतन उम्र 40 वर्ष व उनकी पत्नी गीता देवी उम्र 30 वर्ष, उनका बेटा रचित 16 वर्ष, बेटी विनीता 14 वर्ष,व अंकिता 6वर्ष चारों लोगों की हालत गंभीर, अस्पताल में एडमिट।

TOKYO OLYMPICS 2021- भारत ने टोक्यो ओलंपिक्स में एक और मेडल किया हासिल बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन को मिला कांस्य पदक। हालांकि तुर्की की बॉक्सर बुसेनाज सुरमेनेली ने लवलीना को सेमीफ़ाइनल में हराया।

कासगंज: बीएसपी के प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन के आयोजकों पर मुकदमा पटियाली थाने में दर्ज हुई एफआईआर। कोरोना प्रोटोकॉल और सामाजिक दूरी का पालन ना करने पर एफआईआर 2 अगस्त को कासगंज में हुआ था बसपा का प्रबुद्ध सम्मेलन। अवधेश भदोरिया ने महामारी अधिनियम के तहत दर्ज कराई एफआईआर।

लखनऊ- सपा के सांस्कृतिक प्रकोष्ठ का कार्यक्रम सभी जिलों में सपा पदाधिकारियों ने की शुरुआत। गाना बजाना करके सरकार की खोलेंगे पोल। आज से 10 दिन तक प्रकोष्ठ का कार्यक्रम। हर जिले में बूथ वार होगा सपा का अभियान।

भाजपा के वरिष्ठ नेता विपक्षी दल के नेताओं से फोन पर बात कर रहे हैं मैं पीयूष गोयल के साथ पिछले हफ़्ते उनसे मिलने भी गया था, पर वो बात करने के लिए तैयार नहीं हैं। सोते हुए इंसान को जगा सकते हैं, लेकिन जो नाटक कर रहे उनको नहीं केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी।

ब्यूरो रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!