कासगंज

जिलाधिकारी ने कोविड कंट्रोल रूम का किया औचक निरीक्षण

जिलाधिकारी ने कोविड कंट्रोल रूम का किया औचक निरीक्षण।
अनुपस्थित कर्मियों का एक दिन का वेतन रोकने और स्पष्टीकरण लेने के दिये निर्देश।
कासगंज: जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने देर सायं सीएमओ कार्यालय में संचालित  एकीकृत कोविड कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सेंटर का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कुछ कर्मचारी अनुपस्थित पाये जाने पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुये उनका एक दिन का वेतन रोकने तथा 03 दिन के अन्दर उनसे स्पष्टीकरण लेने के मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने कोविड समीक्षा करते हुये पाया कि जिले में तैनात की गईं रैपिड रैस्पोंस टीमें समय से रिपोर्टिंग नहीं कर रही हैं। इस पर जिलाधिकारी द्वारा काफी नाराजगी व्यक्त की गई। उन्होंने कहा कि सभी आरआर टीमें अपने एमओआईसी के माध्यम से प्रतिदिन अनिवार्य रूप से रिपोर्ट उपलब्ध करायें। इसमें कोई भी लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।
जिलाधिकारी ने मरीजों के स्वास्थ्य की जानकारी लेते हुये कहा कि समस्त व्यवस्थायें बेहतर रखी जायें। ग्रामीण क्षेत्रों में सेम्पलिंग बढ़ायें और प्रतिदिन सैम्पिल कलेक्शन की पोर्टल पर तत्काल फीडिंग कराई जाये। स्वस्थ हो रहे मरीजों की रिपोर्ट भी प्रतिदिन उपलब्ध करायें। कन्ट्रोल रूम तथा पोर्टल पर कोविड से सम्बन्धित सभी सूचनायें अपडेट रखी जायें। ब्लाक बार टेस्टिंग और कांट्रेक्ट ट्रेसिंग कार्य में तेजी लायें। होम आइसोलेट मरीजों से निरंतर संपर्क में रहें और ठीक हो रहे मरीजों की पूरी जानकारी रखें।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी तेज प्रताप मिश्र, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 अनिल कुमार, डिप्टी सीएमओ एवं सम्बन्धित अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे।
विकार खान कासगंज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!