गोरखपुर

गोरखपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ ने 162 करोड़ परियोजना का उदघाटन व शिलान्यास किया

गोरखपुर,

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महायोगी बाबा गम्भीरनाथ प्रेक्षागृह, गोरखपुर में कुल रू0 162 करोड़ के लागत से 71 परियोजना का लोकार्पण/शिलान्यास किया जिसमें रू0 3222.55 लाख के लागत से 50 परियोजना के लोकार्पण किया और रू0 12974.80 लाख के लागत से 21 परियोजना के शिलान्यास हुआ। लोकार्पित/शिलान्यास परियोजना गोरखपुर शहर, पिपराइच और कैम्पियरगंज विधान सभा क्षेत्र के परियोजना का शिलान्यास किया गया है और रू0 5405.34 लाख के लागत से गोरखपुर में नया कलेक्ट्रेट भवन का निर्माण कार्य भी शामिल हैं।
लोकार्पण/शिलान्यास कार्यक्रम के अवसर पर मुख्यमंत्री ने शुभकामनाएं और बधाई देते हुए कहा कि निर्माण कार्य का गुणवत्ता और समयवद्धता पर विशेष ध्यान रखा जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले लगभग सवा साल से जब पूरा दुनिया कोरोना काल महामारी से जूझ रही थी तो हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मादी के नेतृत्व में कोरोना का लड़ाई लड़ा गया और उस पर सफलता प्राप्त कर के जीवन बचाने के साथ ही सभी लोगो का जीविका भी बचाया गया। उत्तर प्रदेश में शासन, प्रशासन, जनप्रतिनिधि ,हेल्थ वर्कर आदि सभी लोग ‘‘ सेवा ही संगठन’’ के संकल्प के साथ कार्य किये जिसमें परिणाम है कि हम लोग कोरोना महामारी को चुनौती देते गए। जीवन के साथ भी जीविका को भी बचाना है कोरोना का सामना करते हुए उत्तर प्रदेश में विकास का गति नही रुका और विकास की गतिविधिया जारी रही।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नया भारत का नया उत्तर प्रदेश और उत्तर प्रदेश का नया गोरखपुर आप सब के सामने हैं और नया गोरखपुर आप की पहचान है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह भी कि अच्छा छवि बनाने के लिए प्रयास और परिश्रम करना पड़ता है गोरखपुर के विकास के प्रक्रिया में निरंतर आगे बढ़ रहा है और स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में निरंतर विकास की गति मिल रही है वही बीआरडी मेडिकल कॉलेज में स्वास्थ की सुविधा का विकास हुआ। और साथ ही में गोरखपुर एम्स का निर्माण भी पूरा होने वाला है जिसका लोकार्पण अक्टूबर में प्रधानमंत्री द्वारा किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना काल में अनाथ बच्चों का भरण पोषण का व्यवस्था किया साथ ही में आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में निरंतर प्रयास किया जा रहा है और यह सरकार सभी लोगों के सुख-दुख की सरकार है इस अवसर पर
सदर सांसद रवि किशन शुक्ला, राज्य सभा सांसद जय प्रकाश निषाद, महापौर सीताराम जायसवाल, नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष साधना सिंह, विधायक डा0 राधा मोहनदास अग्रवाल, फतेह बहादुर सिंह, महेन्द्र पाल सिंह, संगीता यादव जी लोग जनसभा के संबोधित कईल। एह मौके पर क्षेत्रीय अध्यक्ष डा0 धमेन्द्र सिंह, राज्य महिला आयोग उपाध्यक्ष अंजु चैधरी, मण्डलायुक्त रवि कुमार एनजी, जिलाधिकारी के0 विजेयेन्द्र पाण्डियन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी आदि उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!