कासगंज

कोविड मरीजों के समुचित उपचार के लिये एक सप्ताह के अन्दर शुरू करायें आक्सीजन प्लांट-जिलाधिकारी

कोविड मरीजों के समुचित उपचार के लिये एक सप्ताह के अन्दर शुरू करायें आॅक्सीजन प्लांट-जिलाधिकारी
सभी निगरानी समितियों के पास उपलब्ध रहें दवाओं की किटें। सेक्टर मजिस्ट्रेट प्रतिदिन करेंगे कोविड कार्य की समीक्षा।
कासगंज: जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में कोविड समीक्षा करते हुये कहा कि कोविड-19 संकमण को नियंत्रित करने तथा मरीजों को तत्काल समुचित उपचार तथा आॅक्सीजन की सुविधा उपलब्ध कराने के लिये प्रभावी कार्यवाही की जाये। जिला अस्पताल कासगंज तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गंजडुण्डवारा में स्थापित किये जा रहे आॅक्सीजन प्लांट को एक सप्ताह के अन्दर चालू करा दिया जाये। दोनों प्लांट स्थापना के लिये कार्य युद्वस्तर पर जारी है। पाइप लाइन फिटिंग और विद्युतीकरण का कार्य तेजी से किया जा रहा है।
जिलाधिकारी ने कहा कि जिले की समस्त 423 ग्राम पंचायतों तथा नगरीय निकायों के समस्त 158 वार्डों में गठित निगरानी समितियों को अभी दवाओं की तीस-तीस किटें दी गई हैं। अब समस्त निगरानी समितियों को सौ-सौ दवाओं की किटें उपलब्ध कराई जायें। जिससे प्रवासी व्यक्तियों तथा होम आइसोलेट हुये व्यक्तियों को तुरंत दवाओं की किट उपलब्ध कराई जा सके। समस्त सेक्टर मजिस्ट्रेट प्रतिदिन निगरानी समितियों एवं कोविड कार्यों की समीक्षा करेंगे। प्रवासी मजदूरों की सूची अद्यतन रखी जाये।
जिलाधिकारी ने कहा कि शासन, प्रशासन द्वारा कोविड-19 के संक्रमण के नियंत्रण हेतु निरंतर प्रयास जारी हैं। निगरानी समितियां पूर्ण सक्रियता से कार्य करें। अन्य प्रांतों से आने वाले व्यक्तियों की कोरोना जांच अवश्य कराई जाये। जनसामान्य को कोरोना बीमारी से बचाव हेतु सतर्कता बरतने, मास्क लगाने, स्वच्छता बनाये रखने तथा सोशल डिस्टेंस के साथ ही कोविड नियमों का पालन करने पर विशेष

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!