संभल

अपर जिला अधिकारी ने पॉलीथिन बहिष्कार को दिलाई शपथ

सम्भल

अपर जिला अधिकारी ने पॉलीथिन बहिष्कार को दिलाई शपथ

सम्भल: नगर पालिका परिषद की ओर से चयनित होने पर अब्बासी सोसाइटी सदस्यों ने शपथ लेकर किया जागरूकता रैली व स्वच्छता कार्यक्रम में सहयोग
शासन के आदेश अनुसार पर्यावरण को बचाने के उद्देश्य से नगर पालिका परिषद द्वारा पांच दिवसीय सिंगल यूज प्लास्टिक प्रतिबंध के संबंध में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जिसके संबंध में प्रथम दिन एन सीसी कैटेड नगर पालिका कर्मचारी व अब्बासी सोसाइटी सदस्यों को शपथ दिलाकर जागरूक करने के उद्देश्य से एक रैली शहर में निकाली गई, जिसमें लोगों से सिंगल यूज प्लास्टिक यूज़ न करने की अपील की गई।
बुधवार को पांच दिवसीय सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रभावी प्रतिबंध हेतु महाशपथ अभियान व नगर पालिका मैदान में स्वच्छता कार्यक्रम के साथ-साथ जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें अपर जिला अधिकारी कमलेश कुमार अवस्थी ने शपथ दिलाकर एनसीसी कैडेट व अब्बासी सोसाइटी सदस्यों की रैली को रवाना किया इस दौरान उपजिलाधिकारी विनय कुमार मिश्र, अधिशासी अधिकारी रामपाल, एनसीसी कैडेट, समाजसेवियों ने रैली में भाग लेकर शहर को सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्त करने के लिए लोगों को जागरूक किया। प्रथम दिन नगर पालिका परिषद के परिसर मैं से प्लास्टिक को एकत्रित किया गया। उसके बाद सभी लोगों को सिंगल यूज प्लास्टिक का यूज़ न करने की शपथ दिलाकर शहर में रैली निकाली गई। इस दौरान एनसीसी कैडेटों व अब्बासी सोसाइटी ने नारो के माध्यम से शहर वासियों को जागरूक किया। रैली के समापन के बाद उपजिलाधिकारी विनय कुमार मिश्र ने रैली में शामिल सभी लोगों को संबोधित करते हुए सिंगल यूज प्लास्टिक के लिए लोगों को जागरूक करने की अपील की। नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी रामपाल ने बताया कि शासन के आदेश अनुसार सिंगल यूज प्लास्टिक के संबंध में पांच दिवसीय कार्यक्रम रहेगा जिसमें लोगों को तरह-तरह के माध्यम से जागरूक किया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!