Breaking News उत्तर प्रदेश फतेहपुर

फतेहपुर जिला अधिकारी श्रीमती अपूर्वा दुबे की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट महात्मा गांधी सभागार में अमृत सरोवर के तहत अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक संपन्न हुई

फतेहपुर जिला अधिकारी श्रीमती अपूर्वा दुबे की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट महात्मा गांधी सभागार में अमृत सरोवर के तहत अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक संपन्न हुई

 

Fatehpur जिलाधिकारी श्रीमती अपूर्वा दुबे की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट महात्मा गांधी सभागार में अमृत सरोवर तालाब का चिन्हांकन, खेल के मैदान के चिन्हांकन, ससुर खदेरी नदी के जीर्णोद्धार/पुनरोद्धार के संबंध में समीक्षा बैठक अधिकारियों के साथ सम्पन्न हुई।
उन्होंने कहा कि अमृत सरोवर योजनांतर्गत जो तालाब चिन्हित किये गए है, के जीर्णोद्धार/पुनर्जीवित करने के लिए कार्ययोजना बनाकर कार्य प्रारंभ किया जाए , जिसमे मूल रूप से सरोवर के आस-पास वृक्ष, बैठने की व्यवस्था, वाकिंग पार्क, ध्वजारोहण रोहण के लिए प्लेटफार्म, सजावटी घास आदि से सुसज्जित करके तालाब को आकषर्क बनाया जाय । अमृत सरोवर में पौधे रोपित किये जाने सूची बनाकर मांग कर ले। जो चिह्नित किये गये तालाब है उनका निरीक्षण कर ले। जनपद में 62 खेल के मैदान निर्मित किये गए है उसमें क्षेत्रफल के अनुसार वृक्ष, खेलकूद संबंधित उपकरण जिन खेल के मैदान नही लगाये गये है, उन खेल के मैदान में जल्द से जल्द लगाकर क्रियाशील कराये। साथ ही सजावटी घास भी लगाया जाय, सजावटी घास जनपद के स्वयं सहायता समूह के माध्यम क्रय किया जाय। उन्होंने कहा कि जनपद में 10 मॉडल स्कूल चिह्नित किये गए हैं जिन पैरामीटर पर कार्य किया जाना है कार्ययोजना बनाकर मॉडल स्कूलों में सभी सुविधाओं से सुसज्जित किये जाय। ससुर खदेरी नदी को पुनर्जीवित करने के लिए खुदाई का कार्य जो शेष है उसको जल्द से जल्द पूरा कराया जाय। नदी के पुनर्जीवित कार्य में जिन लोगों द्वारा श्रमदान किया गया है उनको प्राशिस्त पत्र देकर सम्मानित किया जाय।
इस अवसर पर उपजिलाधिकारी , खागा, परियोजना निदेशक डीआरडीए एमपी चौबे, डीसी मनरेगा अशोक कुमार गुप्ता, डीडीएजी राममिलन सिंह परिहार, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सहित एडीओ पंचायत व संबंधित उपस्थित रहे ।

 

क्राइम 24 आवर्स न्यूज़ चैनल फतेहपुर से रोहित सिंह चौहान की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!