Breaking News उत्तर प्रदेश खागा फतेहपुर

भाजपा सरकार में न्याय के लिए दर दर भटक रहे फरियाद अधिकारी मौन

भाजपा सरकार में न्याय के लिए दर दर भटक रहे फरियाद, अधिकारी मौन

जांच रिपोर्ट लगने के बाद न्याय दिलाने में अधिकारियों के फूल रहे हाथ पैर

खागा (फतेहपुर)भाजपा सरकार में न्याय पाने के लिए अधिकारियों के लापरवाहियों के चलते दर दर की पीड़ित ठोकरें खा रहे। ऐसा ही एक मामला तहसील क्षेत्र के विजयीपुर विकास खण्ड क्षेत्र के रग्घूपुर मजरे गढ़ा गांव निवासी जितेंद्र त्रिपाठी की भूमिधरी जमीन पर सन् 1997-98 ग्राम प्रधान रामकृपाल निषाद के कार्य काल में खडंजा लगवाया गया।जिसकी शिकायतें एस डी एम,डी एम,सम्पूर्ण समाधान दिवस,व चकबंदी आदि को देने व विभागों की रिपोर्ट लगने के बावजूद दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। और जिम्मेदार अधिकारियों व कर्मचारियों के कानों में जूं तक नहीं रेंग रहे हैं। जिससे सरकार की किरकिरी उड़ रही है।
खागा तहसील क्षेत्र के विकास खण्ड विजयीपुर अन्तर्गत रग्घूपुर मजरे गढ़ा गांव निवासी जितेंद्र त्रिपाठी ने पत्रकारों को प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि हमारी भूमिघरी जमीन गाटा संख्या 2049के क्षेत्रफल पर 0.4537 हेक्टेयर भूमि है।जिसपर उत्तर,पूरब व पश्चिम तीनों ओर से खडंजा लगवाया गया है।जिसकी शिकायतें एस डी एम,डी एम, चकबंदी, मुख्य विकास अधिकारी , सम्पूर्ण समाधान दिवस व जन सूचना अधिकार के तहत लगभग 150से200 अप्लीकेशने अधिकारियों को दे चुके है। जिस पर अधिकारियों द्वारा चकबंदी व राजस्व विभाग की जांच रिपोर्ट लगने के बावजूद भी अभी तक जिम्मेदाराना अधिकारियों के कानों में जूं तक नहीं रेंग रहे हैं।
इन्होंने बताया कि मुख्य विकास अधिकारी को 1 मार्च 2021 को शिकायती पत्र दिया गया। जिस पर उन्होंने एसडीएम खागा ,वीडियो विजयीपुर व सीओ चकबंदी को जांच कर 10 दिन के अंदर जांच रिपोर्ट प्रेषित करने के आदेश दिया था। जिस पर चकबंदी विभाग ने मौके की आख्या लगाते हुए लिखा है कि मौके की पैमाइश में गाटा संख्या 2045 व 0 . 4537 हे 0 भूमि खाते में अंकित है। और इन्होंने बताया कि तहसील परिसर में होने वाले संपूर्ण समाधान दिवस में एसडीएम के समक्ष बुलाया गया। इसके बाद भी अधिकारियों द्वारा कोई आश्वासन नहीं दिया गया।

आलोक कुमार केशरवानी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!