Breaking News उत्तर प्रदेश खागा फतेहपुर

भिटौरा ब्लाक में सदर विधायक की उपस्थिति मे होम्योपैथिक औषधि का वितरण

भिटौरा ब्लाक में सदर विधायक की उपस्थिति मे होम्योपैथिक औषधि का वितरण!!

दो गज दूरी और मास्क ,आर्सेनिक जरूरी

फतेहपुर जिला होम्योपैथिक चिकित्साधिकारी डा०अमरीष चन्द्रा के कुशल मार्गदर्शन मे जिले मे सिलसिलेवार ग्रामीण अंचलों मे भी जनता को कोरोना से बचाव हेतु प्रतिरोधक होम्योपैथिक दवा लगातार वितरित की जा रही है। इसी कड़ी मे आज विकास खंड भिटौरा मे सदर विधायक माननीय विक्रम सिंह जी की उपस्थिति मे विभाग के चिकित्सक डा०धीरेंद्र,डा० निहार एवं डा०प्रभात गुप्ता तथा फार्मासिस्ट नारायण सिंह, सरोज और अजय की संयुक्त टीम द्वारा शिविर मे बूस्टर आर्सेनिक एलबम का वितरण किया गया जिला होम्योपैथिक चिकित्साधिकारी डा०अमरीष चन्द्रा ने बताया कि जनपद मे सभी जगह लगातार आर्सेनिक एलबम का वितरण कराकर जनता को लाभान्वित किया जा रहा है जिससे लोगों मे कोरोना से लड़ने की क्षमता (इन्युनिटी) बन सके। उन्होने सरकारी गाइडलाइन्स का पालन करने को भी जनता का ध्यान आकर्षित किया।।
डॉ धीरेंद्र ,डा०निहार, डा० प्रभात ने ग्रामीणों को सलाह दी कि दो गज दूरी ,मास्क और आर्सेनिक एल्ब 30 है जरूरी और कहा सभी को साफ सफाई सावधानी की अभी आवश्कता है। डॉ धीरेंद्र डॉ निहार और डा० प्रभात ने संयुक्त रूप से प्रधानों को एवं जनमानस को होम्योपैथिक दवाइयां एवं आर्सेनिक एल्बम 30 की 500 शीशियों का वितरण किया ।
और सामूहिक वक्तब्य मे कहा सभी लोग इस दवा का सेवन करें तथा सभी लोग बिना संकोच किए वैक्सीन जरूर लगवाएं। जिससे मजबूत सुरक्षा कवच बन सके। तथा बच्चों को भी होम्योपैथिक दवा देने के लिए प्रेरित किया गया। और जिन रोगियों का शुगर स्तर नियंत्रित नहीं है वो अन्य दवाइयों के साथ होम्योपैथी दवाएं भी ले सकतें है। बच्चे,बुजुर्ग सभी उम्र के लोग बरसात मे विशेष सजगता बरतें।

ब्यूरो रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!