उत्तर प्रदेश देवरिया राज्य

देवरिया में महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कालेज का योगी ने किया निरीक्षण

30 जुलाई को सिद्धार्थनगर आ रहे प्रधानमंत्री मोदी करेंगे इस मेडिकल कालेज का वर्चुअल उदघाट्न

(देवरिया से पांडे एन डी देहाती)

देवरिया। स्वास्थ्य को लेकर सरकार सचेत है।L कोरोनकाल में यूपी की कार्य संस्कृति और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की व्यवस्था की सर्वत्र प्रशंसा हो रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को देवरिया स्थित महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करने आये।योगी ने यहां 207 करोड़ से अधिक की लागत से बन रहे मेडिकल कालेज का निरीक्षण किया। यह निरीक्षण इस लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा कि 30 जुलाई को प्रधानमंत्री सिद्धार्थ नगर आ रहे हैं। मोदी वहीं से देवरिया के इस मेडिकल कालेज का वर्चुअल उदघाट्न करेंगे। इसी क्रम में आज मुख्यमंत्री का आगमन हुआ। योगी ने डॉक्‍टरों के साथ बैठक कर मेडिकल कालेज के निर्माण की प्रगति की जानकारी ली। कोरोना को लेकर योगी ने डॉक्टरों से बात की और दिशा निर्देश दिए। मुख्यमंत्री का उड़नखटोला देवरिया पुलिस लाइन में करीब 3.40 बजे लैंड किया। पुलिस लाइन मे भाजपा नेताओं ने उनका स्वागत किया। इसके बाद मुख्यमंत्री कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कॉलेज पहुंच कर वहां का निरीक्षण कर प्रगति की समीक्षा की। माना जा रहा है कि दिसम्बर तक मेडिकल कालेज का कार्य पूरा हो जाएगा। योगी ने
इस मेडिकल कालेज का शिलान्‍यास अक्‍टूबर 2019 में किया था। इस मेडिकल कालेज के एकेडमिक ब्‍लॉक सहित 15 भवनों का निर्माण हो चुका है। इसके साथ ही 29 फेकेल्‍टी की नियुक्ति भी हो चुकी है। 110 छात्राओं और 180 छात्रों के लिए अलग-अलग छात्रावासों का निर्माण भी हो चुका है।मेडिकल कालेज में ही मुख्यमंत्री ने पत्रकारवार्ता भी की। आगमन को लेकर आज देवरिया में विशेष साफ सफाई और सुरक्षा की व्यवस्था की गई थी। योगी मेडिकल कालेज परिसर में पौधरोपण करके पर्यावरण के प्रति लोगों को जागरूक भी किये।


पुलिस ने पीड़ित को सीएम से नहीं मिलने दिया

देवरिया जिले के रुद्रपुर तहसील के डाला गाव के रामअवध जिन्हें कागजों में राजस्व विभाग के लोग मृत दिखा दिए हैं, तीन वर्ष से अपने को जिंदा साबित करने का संघर्ष कर रहा है। आज वह मुख्यमंत्री से अपने दस्तावेजों के साथ मिलने वाला था। गांव के रामअवध आखिरकार सीएम से मिलकर अपना दुखड़ा नहीं रो पाए। शनिवार की सुबह पुलिस ने उन्हें अपनी कस्टडी में ले लिया। सुबह नौ बजे से कोतवाली पुलिस उन्हें थाने लाई और सीएम का कार्यक्रम समाप्त होने के बाद जाने दिया। पूरे जिले में यह चर्चा रही कि एक व्यक्ति को प्रशासन न्याय नहीं दिला पा रहा और उल्टे उसे सीएम से मिलने भी नहीं दिया गया। क्या यही रामराज है?

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!