कासगंज

प्रभारी मंत्री ने जनप्रतिनिधियों के साथ बच्चों के कोविड-19 के उपचार एवं बचाव हेतु निगरानी समितियों को वितरित कीं मेडीकल किटें

प्रभारी मंत्री ने जनप्रतिनिधियों के साथ बच्चों के कोविड-19 के उपचार एवं बचाव हेतु निगरानी समितियों को वितरित कीं मेडीकल किटें।
कासगंज: मा0 राज्यमंत्री पर्यावरण, वन तथा जलवायु परिवर्तन विभाग उ0प्र0 शासन/जनपद के प्रभारी मंत्री श्री अनिल शर्मा जी द्वारा यहां आकर विधायक सदर देवेन्द्र सिंह राजपूत, जिलाध्यक्ष भाजपा केपी सिंह सोलंकी व अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ तीसरी लहर से सुरक्षित रखने के लिये बच्चों के कोविड-19 के उपचार एवं बचाव हेतु विकास खण्ड कार्यालय सोरों के सभागार में सातों विकास खण्डों की निगरानी समितियों की आशा, आंगनबाड़ी और ग्राम प्रधानों को सरकार द्वारा उपलब्ध कराई गई मेडीकल किटों का वितरण किया गया।
प्रभारी मंत्री ने कहा कि कोविड-19 की तीसरी लहर में बच्चों के संक्रमण होने की संभावनायें बताई जा रही हैं। बच्चों के स्वास्थ्य की रक्षा के लिये सरकार द्वारा इस पर गंभीरता से ध्यान देते हुये सभी जनपदों में बच्चों की उम्र के अनुसार मेडीकल किटें उपलब्ध कराई गई हैं। जन्म से 12 माह तक के बच्चों के लिये अलग, 01 से 05 वर्ष तक, 06 से 12 वर्ष तक तथा 12 से 18 वर्ष तक के बच्चों के लिये अलग अलग मेडीकल किटों का यहां वितरण किया गया है। विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अंतर्गत आशा, आंगनबाड़ी द्वारा घर घर जाकर सर्वे किया जायेगा। बच्चों में कोई भी लक्षण मिलते ही तुरंत उपचार के लिये उनके अभिभावकों को मेडीकल किट उपलब्ध करा दी जायंेगी।
मंत्री जी ने कहा कि कोरोना संक्रमण का खतरा पूरी तरह से टला नहीं है। सभी लोग पूर्ण सतर्कता बरतें, मास्क जरूर लगायें, भीड़ से बचें, जागरूक रहें और अपना निःशुल्क टीकाकरण अवश्य करायें। इस महामारी ने अनगिनत परिवारों के प्रियजनों को उनसे छीना है। लोगों ने अस्पतालों में स्वस्थ होने के लिये काफी संघर्ष किया है। सरकार द्वारा 18 वर्ष से अधिक आयु के ��
विकार खान कासगंज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!