कासगंज

जिला वृक्षारोपण समिति की बैठक में जिलाधिकारी ने दीं विश्व पर्यावरण दिवस की शुभकामनायें

जिला वृक्षारोपण समिति की बैठक में जिलाधिकारी ने दीं विश्व पर्यावरण दिवस की शुभकामनायें।
अधिक से अधिक संख्या में किया जाये वृक्षारोपण-जिलाधिकारी
बूढ़ी गंगा के दोनों तटों, गौशालाओं, स्कूलों, आंगनबाड़ी केन्द्रों, मजरों में लगाये जायें अधिक से अधिक पौधे। अलीगंज-सोरों मार्ग पर यूरोपियन पद्यति से लगेंगे शोभाकार पौधें।
कासगंज: जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह की अध्यक्षता में जिला वृक्षारोपण समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आॅनलाइन आयोजित की गई। जिलाधिकारी द्वारा सभी अधिकारियों को विश्व पर्यावरण दिवस की शुभकामनायें दी गईं।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि सभी विभाग 10 जून तक वृक्षारोपण हेतु गड्ढा खोदने की रिपोर्ट तथा 25 जून तक अपना पौधों का मांग पत्र डीएफओ कार्यालय में उपलब्ध करा दें। ताकि वृक्षारोपण किये जाने वाले सभी स्थलों की जियो टैगिंग आॅनलाइन की जा सके। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से कहा कि जनपद के प्रत्येक स्कूल में नीबू व आंवला के पौधों को अवश्य रोपित करायें। सभी स्कूलों की बाउण्ड्री वाल के बाहर अशोक के पौधे अवश्य लगाये जायें। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि समस्त नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान अपनी ग्राम पंचायतों के सभी मजरों में कम से कम 50 नीम, पीपल, बरगद, गूलर, पिलखन आदि के पौधों को रोपित करायें और उन्हें सुरक्षित रखना सुनिश्चित करें। स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों में सहजन के पौधों का वृक्षारोपण किया जायेगा। वृक्षारोपण क्षेत्रों में यदि मिट्टी ठीक नहीं है तो वहां की मिट्टी बदलवाकर अच्छी मिट्टी में वृक्षारोपण किया जाये। ताकि अधिक से अधिक पौधे जीवित रह सकें।
जिलाधिकारी ने कहा कि अधिशाषी अभियंता सिंचाई बूढ़ी गंगा के दोनों तटों पर अच्छे छायादार वृक्षों का रोपण करायें। जिससे तटीय भूमि क्षरण से सुरक्षित रह सके।

error: Content is protected !!