जालौन

कोरोना मुक्त हुआ नदीगांव, अब तीसरी लहर से निपटने की तैयारी

रिपोर्ट-डॉ शुभम मिश्र 

नदीगांव कोविड संक्रमण की चपेट में रहे नदीगांव कस्बे के लोगों की सावधानी और संवेदनशीलता से अब पूरा कस्बा कोरोना मुक्त हो गया है। इसके बाद अब स्वास्थ्य विभाग और नगर पंचायत कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने की तैयारी में हैं। इसके लिए क्या जरूरी उपाय किए जा सकते हैं, इस पर दोनों विभाग बेहतर समन्वय के साथ आगे बढ़ने की रणनीति पर काम कर रहे हैं।
कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए युद्धस्तर पर चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान को लेकर बुधवार को नगर पंचायत कार्यालय नदीगांव में कोटेदारों, धर्मगुरुओं, निगरानी समिति के सदस्यों व संभ्रांत नागरिकों की अलग अलग बैठकें आयोजित की गई। जिनमें नगर पंचायत अध्यक्ष भानुप्रकाश वर्मा, अधिशासी अधिकारी प्रद्युम्न कुमार, लेखाकार शिवकुमार पांडे, सीएचसी प्रभारी डॉ. देवेंद्र भिटौरिया ने लोगों से 45 बर्ष की आयु से ऊपर के सभी लोगों का प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण कराए जाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने का एक मात्र उपाय टीकाकरण ही है इसलिए सभी लोग खुद टीकाकरण कराएं और अपने आसपास रहने बालों को भी टीका लगवाने हेतु जागरूक करें जिससे कोरोना की तीसरी लहर को समय रहते काबू में किया जा सके। टीकाकरण अभियान को लेकर कस्बे से लेकर गांवों में अलग अलग टीमें जा रहीं हैं जिनका सभी लोग सहयोग करें।
वहीं दूसरी ओर नगर पंचायत अध्यक्ष व अधिशासी अधिकारी ने एक धन्यवाद प्रस्ताव भी पारित किया और बताया है कि विगत दिनों में कस्बे में कुल 71 लोग कोरोना संक्रमित हो गए थे और उक्त सभी लोगों की अब जांच रिपोर्ट नेगेटिव आ गई है जिसके बाद फिलहाल अब एक भी व्यक्ति संक्रमित बाकी नहीं है। नदीगांव कस्बा कोरोना मुक्त हो गया है। उन्होंने इसके लिये सीएचसी स्टाफ सदस्यों, सफाई कर्मियों, निगरानी समिति, स्वयंसेवी संस्था से जुड़े सदस्यों, नगर पंचायत कार्यालय के कर्मचारी आदि को कोविड से निपटने के लिए धन्यवाद दिया है। इस दौरान सभासद पवन झा, सभासद शशिकांत मिश्र,जितेंद्र पटैरिया, सचिन खरे, राजीव सविता आदि लोग रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!