कासगंज

वैक्सीनेशन की गति बढ़ाने व कोविड प्रोटोकाॅल का पालन कराने के लिये जिलाधिकारी ने धर्मगुरूओं और जनप्रतिनिधियों के साथ की बैठक

वैक्सीनेशन की गति बढ़ाने व कोविड प्रोटोकाॅल का पालन कराने के लिये जिलाधिकारी ने धर्मगुरूओं और जनप्रतिनिधियों के साथ की बैठक।
कासगंज: जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने कोविड-19 संक्रमण के प्रसार को रोकने, बचाव तथा अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीनेशन हेतु प्रेरित करने के लिये जिले के सभी सम्प्रदाय के धर्मगुरूओं और जनप्रतिनिधियों/नगरीय निकायों के अध्यक्षों व ईओ के साथ कलेक्ट्रेट पर बैठक कर विचार विमर्श किया। जिलाधिकारी ने धर्मगुरूओं और नगरीय निकायों के अध्यक्षों से अनुरोध किया कि वैक्सीनेशन की गति बढ़ाने में लोगों को प्रेरित करने और कोविड प्रोटोकाॅल का अक्षरशः पालन कराये जाने में जिला प्रशासन का पूर्ण सहयोग प्रदान करें। रोजाना कमाने, खाने वाले पात्रों के खाते में जून माह में एक हजार रू0 सरकार द्वारा भेजे जायेंगे। समस्त ईओ, पात्रों की सत्यापित सूची तत्काल फीड कराना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने कहा कि धर्मगुरूओं ने पूर्व में भी पूरा सहयोग किया है। अब फिर  कोविड प्रोटोकाॅल के पालन हेतु जनमानस को जागरूक करें। मास्क/फेस कवर, सेनेटाइजर या साबुन से हाथ धोने, दो गज की दूरी बनाये रखने एवं भीड़ वाले स्थानों पर न जाने के लिये निरंतर लोगों को प्रेरित करें। सभी धर्मगुरूओं से अनुरोध किया गया कि कोविड प्रोटोकाॅल का अक्षरशः पालन कराये जाने में पूर्ण सहयोग करें।
जिलाधिकारी ने नगरीय निकायों के अध्यक्षों व ईओ से कहा कि संक्रमण की रोकथाम के लिये सभी नगरीय क्षेत्रों में कार्ययोजना बनाकर व्यापक सेनेटाइजेशन एवं साफ सफाई कराई जाये। प्रतिदिन सुबह ही डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन कर कूड़ा उठवाया जाये। समस्त कूड़ा केवल डम्पिंग ग्राउण्ड में ही डाला जाये।
जिलाधिकारी ने कहा कि वर्तमान में वैक्सीनेशन की गति अत्यंत धीमी है। प्रत्येक नगर निकाय के अध्यक्ष और ईओ द्वारा
विकार खान कासगंज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!