कासगंज

नोडल अधिकारी/मण्डलायुक्त ने की कोविड-19 से सम्बन्धित व्यवस्थाओं की गहन समीक्षा

नोडल अधिकारी/मण्डलायुक्त ने की कोविड-19 से सम्बन्धित व्यवस्थाओं की गहन समीक्षा।

कासगंज: जिले के नोडल अधिकारी/आयुक्त अलीगढ़ मण्डल अलीगढ़ श्री गौरव दयाल  ने सोमवार को निरीक्षण भवन सोरों परिसर में सम्बन्धित अधिकारियों के साथ जनपद कासगंज में कोविड-19 की रोकथाम से सम्बन्धित व्यवस्थाओं की गहनता से समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
नोडल अधिकारी ने पंूछा कि यहां कांट्रेक्ट ट्रेसिंग का अनुपात कितना है। बताया गया कि एक संक्रमित व्यक्ति होने पर कम से कम 27 लोगों की कांट्रेक्ट ट्रेसिंग की जाती है। उन्होंने कहा कि जिले में कोविड-19 की रोकथाम के लिये हरसंभव प्रयास किये जायें। चिकित्सालयों की व्यवस्थाओं को और बेहतर बनाया जाये। रैपिड रैस्पोंस टीमें पर्याप्त संख्या में बढ़ायें। जिले में टेस्टिंग और कांट्रेक्ट ट्रेसिंग कार्य में तेजी लायें। जिससे संक्रमितों का समय से समुचित उपचार हो सके। चिकित्सालयों में मरीजों को समय से उपचार, साफ सफाई एवं अन्य व्यवस्थाओं को नियमित चैक किया जाये। एम्बूलेंस व्यवस्था, सर्विलांस टीम, मोबाइल यूनिट तथा प्रतिदिन सैम्पिल कलेक्शन की भी नियमित समीक्षा कर जांच कराने वालों की रिपोर्ट समय से उपलब्ध करायें।
बैठक में जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह द्वारा जनपद कासगंज में कोविड-19 से सम्बन्धित की जा रही समस्त व्यवस्थाओं की विस्तार से जानकारी दी गई। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अनुपम सिंह, मुख्य विकास अधिकारी तेज प्रताप मिश्र, अपर पुलिस अधीक्षक आदित्य वर्मा, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 अनिल कुमार, सीएमएस, एसडीएम सदर सहित समस्त सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!