उत्तर प्रदेश कासगंज

कड़ी सुरक्षा व्यवस्थाओं के बीच सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में होगी मतगणना

कड़ी सुरक्षा व्यवस्थाओं के बीच सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में होगी मतगणना
मतगणना स्थल पर धुम्रपान और मोबाइल रहेगा प्रतिबन्धित। सभी को मास्क लगाना अनिवार्य। मतगणना स्थल पर कोविड नियमों का किया जाये शतप्रतिशत पालन।

कासगंज: जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी पंचायत चन्द्र प्रकाश सिंह ने त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन की आज 02 मई को हो रही मतगणना को सकुशल सम्पन्न कराने के लिये अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि मतगणना को प्रत्येक दशा में निष्पक्ष औरं व्यवस्थित ढंग से सम्पन्न कराना आप सभी की जिम्मेदारी है। प्रत्येक मतगणना स्थल पर सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं जिनसे मतगणना कार्य की शरू से अंत तक लगातार वीडियोग्राफी की जायेगी। सभी गतिविधियां कैमरों में कैद होंगी। सुरक्षा व्यवस्था हेतु बेरीकेटिंग कराकर पर्याप्त मात्रा में पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। मतगणना स्थल पर धुम्रपान और मोबाइल प्रतिबन्धित रहेगा। सभी मतगणना कार्मिक, अधिकारी, कर्मचारियों, प्रत्याशियों व उनके अभिकर्ताओं को मास्क लगाना अनिवार्य है। मतगणना स्थल पर कोविड-19 नियमों का शतप्रतिशत पालन कराया जाये।
जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि सभी मतगणना स्थलों पर मेडीकल हेल्पडेस्क होगी। जहां दवायें और डाक्टर उपलब्ध रहेंगे। प्रवेश द्वार पर थर्मल स्कैनिंग कराने के बाद ही प्रत्याशियों, उनके मतगणना अभिकर्ताओं और मतगणना कार्मिकों को मतगणना स्थल पर प्रवेश दिया जायेगा। स्वयं निष्पक्ष रहें और पूरी निष्पक्षता से मतगणना करायें। किसी के पक्ष में न पड़ें। किसी से रिश्तेदारी या दोस्ती न निभायें। मतगणना व्यवस्थाओं पर नजर रखें। आयोग के नियमों का शतप्रतिशत पालन करें। किसी भी दशा में कोई गलती न होने पाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!