कासगंज

जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेटों को दिया गया निर्वाचन प्रशिक्षण

आयोग के दिशा निर्देशों का शतप्रतिशत पालन सुनिश्चित किया जाये।
कासगंज: त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन 2021 को शांतिपूर्ण, स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं निर्विवाद रूप से सम्पन्न कराने के लिये शनिवार को जनपद में तैनात समस्त जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेटों को प्रोजेक्टर के माध्यम से कलेक्ट्रेट सभागार में दो शिफ्टों में प्रशिक्षण दिया गया। मुख्य विकास अधिकारी तेज प्रताप मिश्र तथा अपर जिलाधिकारी ए0के0 श्रीवास्तव ने प्रशिक्षण के दौरान विस्तार से राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी नियमों की जानकारी देते हुये कहा कि पंचायत निर्वाचन को निष्पक्षता से सम्पन्न कराने के लिये आयोग के दिशा निर्देशों का शतप्रतिशत पालन करना सुनिश्चित करें।
सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने क्षेत्र के समस्त मतदान केन्द्रों के रूट चार्ट के अनुसार मौके पर रूट को चैक कर लें यदि मार्ग में कोई अवरोध या कमियां हैं तो तुरंत बताकर दूर करा लें। मतदान केन्द्रों पर मतदान के लिये सभी आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित कर ली जायें। क्षेत्र पर पूरी नजर रखते हुये आदर्श चुनाव आचार संहिता को प्रभावी रूप से पालन कराया जाये। चुनाव प्रचार हेतु सभाओं, वाहनों व लाउडस्पीकर आदि का प्रयोग के लिये पूर्व अनुमति लिया जाना अनिवार्य होगा।
सेक्टर मजिस्ट्रेटों को मतदान दिवस पर प्रातः 7 बजे मतदान शुरू होते ही तुरंत कन्ट्रोल रूम को जानकारी देनी है। सायं 6 बजे मतदान समाप्त होना है। प्रत्येक दो घण्टे बाद मतदान प्रतिशत भी उपलब्ध कराना है। पोलिंग पार्टियों को समय से रवाना कराकर पोलिंग बूथों तक पहुंचने की व्यवस्थाओं पर पूरी नजर रखनी है।
प्रशिक्षण के दौरान जिला विकास अधिकारी आर एन श्रीवास्तव, डीएफओ एवं जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट के रूप में तैनात समस्त अधि
विकार खान कासगंज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!