कासगंज

गेहूं खरीद के लिये केन्द्रों पर सभी व्यवस्थायें समय से पूर्ण कर लें, किसानों को क्रय केन्द्रों पर न हो कोई दिक्कत-जिलाधिकारी

कासगंज: जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में जिले में गेहूं खरीद की तैयारियों की समीक्षा करते हुये कहा कि जिले के समस्त गेहूं क्रय केन्द्रों पर बोरे, बारदाना, मशीन, कांटा, पेयजल, टैण्ट आदि सभी व्यवस्थायें समय से पूर्ण कर लें। किसानों को गेहूं बेंचने में किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होना चाहिये। कहीं कोई दिक्कत है तो तत्काल उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लायें। अपर जिलाधिकारी को जिले में प्रभारी गेहूं खरीद नामित कर दिया गया है।
जिलाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश दिये कि सरकार की नई गेहूं क्रय नीति का अच्छे ढंग से अध्ययन कर लें। किसी भी दशा में किसानों के साथ दुव्र्यवहार की शिकायत नहीं मिलनी चाहिये। सभी क्रय केन्द्र प्रभारियों को विधिवत ट्रेनिंग दें। केन्द्र पर आने वाले 60 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों को कोरोना का टीका अवश्य लगवाया जाये। कोविड का ध्यान रखते हुये गेहूं खरीद की जाये। अगर कोई गेहूं रिजेक्ट कर रहे हैं तो उसका सैम्पिल अपने पास जरूर रख लें।
जिलाधिकारी ने बैठक में जिला प्रबन्घक पीसीएफ एवं सचिव मण्डी परिषद के अनुपस्थित रहने पर नाराजगी व्यक्त करते हुये उनसे स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिये।
बैठक में बताया गया कि रबी विपणन वर्ष 2021-22 में समर्थन मूल्य योजना के अंतर्गत आगामी 01 अप्रैल 2021 से 15 जून 2021 तक गेहूं खरीद के लिये अब तक अनुमोदित 51 क्रय केन्द्रों पर गेहंू खरीद की तैयारियां तेजी से पूरी की जा रही हैं। सरकार द्वारा गेहूं का न्यूनतम समर्थन मूल्य 1975 प्रति कुंटल निर्धारित है। किसानों को गेहूं बेंचने के लिये अपना पंजीकरण कराना अनिवार्य है। सभी गेहूं क्रय केन्द्रों को ग्राम पं
विकार खान कासगंज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!