Breaking News उत्तर प्रदेश बांदा लखनऊ

उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक को ज्ञापन सौंपकर की गई मांग, बांदा में स्वास्थ्य व्यवस्था का केवल बोलबाला : शालिनी पटेल

बांदा, 03 अक्टूबर 2023

उपमुख्य मंत्री बृजेश पाठक, नम्रता पाठक महिला सशक्तिकरण राज्य मंत्री से आवास पर भेट कर मांग का ज्ञापन सौंपा।

लखनऊ में आज दिनांक 3 अक्टूबर 2023 को जनता दल यूनाइटेड की उत्तर प्रदेश अध्यक्ष शालिनी सिंह पटेल वा जेडीयू मिडिया प्रभारी उमेश तिवारी ने ब्रजेश पाठक उप मुख्यमंत्री / स्वास्थ्य मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार के आवास पर भेट कर ज्ञापन के माध्यम से मांग की है कि तत्काल उच्चस्तरीय जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई सुनिश्चित करने की कृपा करें ताकि आम लोगों को मेडिकल माफियाओं के चुंगल से बचाया जा सके। साथ ही अवगत कराते हुए बताया कि जिला अस्पताल बांदा में भारी अनियमितताओं का बोल बाला है प्राइवेट एंबुलेंस संचालकों व डॉक्टरों की मिलीभगत,व्यक्तिगत लाभ हेतु प्राइवेट अस्पतालों में भेजा जाता है जिसके बदले में कुल इलाज खर्च का 30 फ़ीसदी तक संबंधित डॉक्टरों व एंबुलेंस संचालकों में बंदरबांट किया जाता है। बाहर मेडिकल स्टोर खोल कर बैठे दलालों ने जिला अस्पताल में कब्जा कर रखा है जिसमें कुछ विषेश समुदाय के लोग आए दिन डॉक्टरों व मरीजों के साथ अभद्रता पूर्ण व्यवहार करते हैं जबरियाँ रेफर करने का दबाव बनाकर बाहर भिजवाते हैं न करने पर तरह तरह के षड्यंत्र रचते हैं ।

आगे अवगत कराया गया कि यही स्थिति वर्तमान में रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज की है जहां पर सीनियर डॉक्टर सिर्फ मरीज को अपने या अपने किसी संबंधित अस्पताल में भेजने हेतु मेडीकल कॉलेज जाते हैं उनका सही से इलाज तक नहीं किया जाता है जिले में एक भी ऐसा डॉक्टर नहीं है जो 2 बजे के बाद बाहर प्राइवेट प्रैक्टिस न करता हो या जिला अस्पताल मेडिकल कॉलेज में ड्यूटी के दौरान एमआर मेडिकल स्टोर वालों के पर्ची में बाहर की दवाएं न लिखते हों जानबूझकर महंगी जांच सिर्फ़ बाहर बैठे पैथोलॉजी लैब की लिखी जाती हैं जिनमें हर डॉक्टर को 50 से 70 फ़ीसदी तक कमीशन बाहर से मिलता है जबकि ज्यादातर जांचें सरकारी अस्पताल व मेडिकल कॉलेज में भी होती हैं फिर भी डॉक्टर उनको गुणवत्ता विहीन बताकर बाहर की जांचें लिखते हैं। बांदा बबेरु अतर्रा नरैनी सहित पूरे जिले में भारी मात्रा में अनियमिताएं हैं जिससे आम आदमी को लूटा जा रहा है लगातार शिकायतें आती हैं लेकिन कोई भी ठोस कार्रवाई सरकार की तरफ़ से नहीं की जा रही हैं। कुछ नामचीन डॉक्टरों की वजह से मेडिकल माफिया फल फूल रहे हैं।

ट्रामा सेन्टर व बबेरु सीएचसी जनपद की समस्त प्राथमिक केन्द्र में खुले आम अनियमितता,का बोलबाला, और भी बुरा हाल है ऐसे में इन बेलगाम डॉक्टरों व मेडिकल माफियाओं के ऊपर नकेल कसने की सख़्त ज़रूरत है।

Crime 24 Hours / ब्यूरो रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!