Breaking News उत्तर प्रदेश बांदा

ग्राम पंचायत चरका, अरवारी, व सुनहला में जल जीवन मिशन “हर घर जल – हर घर नल” के अंतर्गत जन जागरूकता कार्यक्रम का किया गया आयोजन

 

बांदा, 13 अगस्त 2023

आज दिनांक 13/08/2023 को विकास खंड कमासिन जनपद बांदा की ग्राम पंचायत चरका, अरवारी , सुनहुला पंचायत भवन में जल जीवन मिशन की एक दिवसीय ग्राम पंचायत स्तर जन जागरुकता कार्यशाला का जे. पी. मेमोरियल ट्रस्ट एवं उत्तर प्रदेश जल निगम ग्रामीण द्वारा आयोजित किया गया। जिसमें आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं ग्राम पेयजल स्वच्छता समिति के सदस्यों आदि ने भाग लिया।
कार्यक्रम का शुभारंभ ग्राम प्रधान ललक सिंह अरवारी ने सभी प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार की इस योजना को सरकार और समुदाय के सहयोग से संचालित किया जाना है इसलिए कार्यशाला के पश्चात अपने गांव में योजना के संचालन में सहयोग कीजिए। कार्यशाला की श्रृंखला में चर्चा करते हुए मुख्य वक्ता बसंत लाल जी द्वारा बताया गया कि इस योजना में ग्राम समुदाय की जिम्मेदारी योजना निर्माण क्रियान्वयन एवं मूल्यांकन की है और सरकार की जिम्मेदारी योजना के लिए लिए वित्तीय और तकनीकी सहयोग प्रदान करना है इसलिए अपने गांव में हर घर नल से जल पहुंचाने की जिम्मेदारी गांव में गठित जल स्वच्छता समिति की है जल से संबंधित अन्य महत्वपूर्ण विषयो पर सम्बोधन किया। रजत त्यागी द्वारा पंचायत के पांच हैंड पंपों का पानी की जांच रेशमा, शकुंतला, विजया विश्वकर्मा आदि के सहयोग से किया गया । मुख्य वक्ता श्री बसंत लाल, श्री विनय कुमार, उमेन्द्र सिंह पाल, योगेंद्र सिंह ने जल जीवन मिशन की जानकारी दी।

Crime 24 Hours
रिपोर्ट – मितेश कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!