Breaking News उत्तर प्रदेश खागा फतेहपुर

भाकपा कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन कर राष्ट्रपति के सम्बोधन में एसडीएम को 8 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा

 

खागा / फतेहपुर ::- भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी राष्ट्रव्यापी आंदोलन के तहत कम्युनिस्ट पार्टी कार्यकर्ताओं ने राज्य मंत्रिपरिषद के सदस्य मोतीलाल एडवोकेट के नेतृत्व में राष्ट्रपति के सम्बोधन में उप जिला अधिकारी मनीष कुमार को धरना प्रदर्शन कर 8 सूत्री मांग पत्र सौंपा।
पार्टी के राज्य मंत्रिपरिषद सदस्य मोतीलाल एडवोकेट अपने दिए गए मांग पत्र में कहा है कि केंद्रीय बजट जनविरोधी है। बजट पूरी तरह से पूंजी पतियों के पक्ष में और कामगारों किसानों एवं मध्यम वर्ग के हितों के विरुद्ध है। बेरोजगारी का कोई ख्याल नहीं रख गया है ।मनरेगा का बजट घटाकर 60,000 करोड कर दिया गया है ।जो ग्रामीण जनता के साथ खिलवाड़ है ।उद्योगपति गौतम अडानी के घपला घोटालों का पर्दाफाश जनता के सामने हो गया है ।हिंडोन वर्ग रिसर्च द्वारा किए गए। खुलासे से अडानी द्वारा किए गए घोटालों की पोल खुल चुकी है ।तथा पाप की कमाई से अर्जित की गई दौलत जगजाहिर हो गई खुलासे के बाद भी मोदी सरकार संसदीय समिति से जांच कराने से कतरा रही है। यहां तक कि प्रधानमंत्री ने के सवाल पर बोलना वह जवाब देना भी उचित नहीं समझा ।वही जिला सचिव फूलचंद पाल ने कहा कि सरकार महंगाई को कम करने में कोई भी कदम नहीं उठाया है ।गरीबों को मिलने वाले बजट में कटौती की गई है । और उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने हाल में बस का बेतहाशा किराया बढ़ाकर जनता पर और काफी चोट पहुंचाई है पूर्व चेयरमैन रामअवतार सिंह ने कहा कि सरकार पूरी तरह से पूंजी पतियों के हित में काम कर रही है। सहायक मंत्री राम प्रकाश ने कहा कि सरकार देश की संपत्ति को बेचने पर उतारू है। वही राज्य परिषद सदस्य कामरेड रामचंद्र व कामरेड सुमन सिंह ने कहा कि सरकार उद्योगपतियों के हित में पूरा काम कर रही है गरीबों मजदूरों किसानों के साथ धोखा किया जा रहा है इस अवसर पर आंदोलनकारियों ने तहसील के सामने धरना दिया ।
इस मौके पर महीपत प्रजापति, भैरो प्रसाद, रामखेलावन, कयामुद्दीन ,सुमेर सिंह ,रामशंकर, छोटेलाल ,मनोज कुमार ,धर्मपाल चौधरी, नेम सिंह एडवोकेट, विनोद कुमार एडवोकेट सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

ब्यूरो रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!