देवरिया सलेमपुर

जी. एम.एकेडमी के पांचवीं से बारहवीं के बच्चो ने आकर्षक रंगोली बनाकर दिखाई अपनी प्रतिभा

देवरिया, सलेमपुर। नगर के जी. एम. एकेडमी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में दीपावली की पूर्व संध्या पर पांचवीं से बारहवीं के बच्चों ने बड़ी ही मनोहारी रंगोली बनाकर उसे अलग अलग तरह से सजाया। किसी कक्षा के बच्चों ने अलग अलग रंगों का प्रयोग किया तो किसी ने रंगों के साथ साथ फूल पत्तियों के प्रयोग से रंगोली को सहज ही आकर्षित करने का प्रयास किया। आठवीं कक्षा के बच्चों ने ’नो प्लास्टिक यूज’ और ’नो फायर क्रैकर्स’ पर तो ग्यारहवीं के बच्चों ने अयोध्या के रामजन्मभूमि मंदिर को उकेरने का प्रयास किए। दसवीं के बच्चों ने मिसाइल की रंगोली बनाई तो बारहवीं ने इंटरनेट के लाभ व हानि की रंगोली प्रस्तुत की। नौवीं के छात्रों धार्मिक विचार के रंगोली बनाएं तो सातवीं के बच्चे गणेश की प्रतिमा उकेरी। पांचवीं और छठवीं के बच्चों के रंगोली की खूब सराहना हुई।
इस मौके पर विद्यालय के नन्हें मुन्ने बच्चों ने अनेको मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जिसमें मुख्य रूप से लक्ष्मी गणेश की झांकी, राम सीता लक्ष्मण की झांकी, ऐसे दिए जलाएं कार्यक्रम खूब वाहवाही बटोरे।
संस्कृतिक कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सेवानिवृत्त अध्यापक चंद्रभूषण पांडेय ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुवात की। संचालन भारती सिंह ने किया।
इस मौके पर विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ संभावना मिश्रा ने सबको दिवाली का बोनस देते हुवे सबके बधाई दीं। उपप्रधानाचार्य मोहन द्विवेदी ने सबको दीपावली के महत्व पर प्रकाश डाला और सबको शुभकामनाएं दिए। कार्यक्रम को एस. एन. पांडेय, दीपेंद्र मिश्रा, डी. एन उपाध्याय, डी. मिश्र, ज्ञानेंद्र मिश्र, वी. इस. पांडेय आदि ने संबोधित किया। विद्यालय के के. एन.पांडेय, डी सिंह, श्वेता राज, ज्योति विश्वकर्मा, विकास विश्वकर्मा, आदि सभी शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!