Breaking News उत्तर प्रदेश बांदा

हर नागरिक को अपने घर पर तिरंगा लगाने के लिए करें प्रेरितः डीएम, अमृत महोत्सव के तहत 11 से 17 अगस्त तक हर घर में लगेगा तिरंगा झण्डा

जनपद बांदा।

स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम देश भर में गरिमामय रूप से मनाया जा रहा है। इसी के तहत जिलाधिकारी अनुराग पटेल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में महाविद्यालयों के प्राचार्यों की बैठक सम्पन्न हुई। जिसके अन्तर्गत 11 से 17 अगस्त, 2022 के मध्य हर-घर-तिरंगा कार्यक्रम के अन्तर्गत जनपद के प्रत्येक नागरिक को अपने घर एवं प्रतिष्ठानों पर झण्डा फहराने के लिए प्रेरित करना है। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य प्रत्येक नागरिक के मन में राष्ट्र प्रेम की भावना को जाग्रत करते हुए स्वतंत्रता के प्रतीकों के प्रति सम्मान का भाव उजागर करना है।
जिलाधिकारी ने कहा कि उच्च शिक्षा विभाग को 30 हजार का लक्ष्य दिया गया है, जो आगामी 28 जुलाई तक लक्ष्य के सापेक्ष सभी महा विद्यालय अपने-अपने निर्धारित लक्ष्यों को तीन दिवस के अन्दर पूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि यह स्वतः सेवा है। उन्होंने कहा कि जनता, लाभार्थी, एन0जी0ओ0, क्लब, व्यापार मण्डल व उद्योग सभी झण्डों की व्यवस्था करायेंगे। 15 अगस्त के दिन प्रत्येक सरकारी कार्यालयों आदि पर खादी का झण्डा फहराया जायेगा। इस मौके पर कोई भी विद्यालय, मार्केट व ऑफिस बन्द नही रहेगा। स्कूल में सभी छात्र यूनिफार्म में आयेंगे तथा प्रत्येक विद्यालय के छात्र वेश-भूषा में परेड भी करेंगे तथा विजयी विश्व तिरंगा प्यारा, राष्ट्रगान का गायन करेंगे। झण्डा सूती, पॉलिस्टर, साटन कपडे का बनवाया जाए। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी वेद प्रकाश मौर्या, डी0सी0मनरेगा राघवेन्द्र तिवारी, प्राचार्य राजकीय महिला महा विद्यालय डॉ0 दीपाली गुप्ता, डॉ0 सबीहा रहमानी सहित विभिन्न महा विद्यालयों के प्राचार्य उपस्थित रहे।

Crime 24 Hours से मितेश कुमार की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!