Breaking News उत्तर प्रदेश बांदा

जनपद की प्रगति निर्धारित लक्ष्य से कम है – उपायुक्त उद्योग मुहम्मद जहीरुद्दीन सिद्दीकी

 

बांदा, 23 जून, 2022

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिलास्तरीय उद्योग बंधु की बैठक जिला कलेक्ट्रेट सभागार में सपन्न हुई। इस बैठक में प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, एक जनपद एक उत्पाद जैसी रोजगार परियोजनाओं की समीक्षा की गई जिसमें उपायुक्त उद्योग मुहम्मद जहीरउद्दीन सिद्दीकी ने अवगत कराया कि जनपद की प्रगति निर्धारित लक्ष्य से कम है। जिस पर जिलाधिकारी द्वारा जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक तथा सभी बैंक के जिला समन्वयकों को निर्देशित किया गया कि तीनों रोजगार परक योजनाओं में मासिक लक्ष्य के सापेक्ष लक्ष्य पूर्ण किया जाना सुनिश्चित करें। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नहीं होगी।
औद्योगिक क्षेत्र की सडक-नाली मरम्मत, झाड़ियों की कटाई एवं सफाई के संबंध में क्षेत्रीय प्रबंधक यूपीसीडा ने अवगत कराया कि इस कार्य हेतु १ करोड़ 60 लाख काटेंडर प्रक्रिया धीन है, जिस पर जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि कार्य का विवरण उपायुक्त उद्योग के माध्यम से उद्यमियों को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। मे0 लेवरेंसे ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक श्री रोहित जैन द्वारा अवगत कराया कि उनकी इकाई के विद्युत संयोजन के लिए आवेदन पत्र विद्युत् विभाग के सिविल इंजीनियरिंग प्रखंड के स्तर पर लंबित है। एस0डी0आ0 विद्युत ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि सिविल कार्य से सम्बंधित अधिशासी अभियंता कानपुर को इस बैठक में प्रतिभाग करने हेतु पत्र प्रेषित किया गया था किन्तु वे उपस्थित नहीं हुए। इस पर जिलाधिकारी द्वारा नाराजगी व्यक्त करते हुए प्रबंध निदेशक पावर कारपोरेशन को पत्र प्रेषित किए जाने के निर्देश दिए गए। आद्योगिक क्षेत्र भूरागढ़ के उद्यमियों द्वारा यूपीसीडा द्वारा निरस्त किए गए 12 भूखंडों के विषय में जानकारी चाही गई। इस पर जिलाधिकारी द्वारा क्षेत्रीय प्रबंधक यूपीसीडा को निर्देशित किया कि उपायुक्त उद्योग के माध्यम से उद्यमियों को सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए।
बैठक में श्री वेद प्रकाश मौर्य मुख्य विकास अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी बांदा, पुलिस क्षेत्राधिकारी, क्षेत्रीय प्रबंधक यूपीसीडा समेत जिले के समस्त जिलास्तरीय अधिकारियों एवं उद्यमियों की ओर से अशोक गुप्ता, राज कुमार राज, अमित सेठ भोलू, संतोष कुमार ओमर, मनोज जैन, रोहित जैन सहित अनेक व्यापारियों ने प्रतिभाग किया।

Crime 24 Hours से मितेश कुमार की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!