Breaking News उत्तर प्रदेश बांदा

मातृ दिवस के अवसर पर एच डी एफ सी बैंक बांदा द्वारा वेलनेस वर्कशॉप का किया गया आयोजन

 

जनपद बांदा।

मातृ दिवस के अवसर पर एच डी एफ सी बैंक ,बांदा द्वारा रफीक नर्सिंग होम में हेल्थ एंड वेलनेस वर्कशॉप का आयोजन किया गया। मंच पर डॉ० शबाना रफीक़, लेखिका छाया सिंह, डॉ०सबीहा रहमानी, अर्चना द्विवेदी, निशा गुप्ता, डॉ०एम डी रफीक़, जितेन्द्र सिंह तथा सुधा सिंह की गरिमामयी उपस्थिति रही। डॉ० शबाना रफीक़ ने माताओं को स्वास्थ्य के लिये जागरूक किया। उन्होंने अपने उद्बोधन एवं कविता के माध्यम से माताओं को अपने और शिशु के स्वास्थ्य के लिये विशेष सावधानी बरतने को कहा साथ ही बच्चों की शिक्षा और चरित्र निर्माण का विशेष ध्यान देने को कहा। लेखिका छाया सिंह ने माताओं को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए बेटा और बेटी का समान रूप से पालन पोषण करने पर बल दिया। उन्होंने अपनी कविता और गीत के माघ्यम से माँ की महिमा का वर्णन किया। डॉ०सबीहा रहमानी ने कहा कि यह केवल एक दिन का उत्सव न हो ।हर दिन माँ का दिन है ।उन्होंने कहा कि वृद्धाश्रमों में 30 प्रतिशत मांएं हैं जो कि चिंता का विषय है ।उन्होंने अपनी माँ के संघर्ष के विषय में बताते हुए अपनी कविता सुनाई।अर्चना द्विवेदी ने कहा कि सब लोग अपने जीवनसाथी की माँ को भी अपनी माँ का दर्जा दें तो सकारात्मक परिणाम होंगे ।
ब्रांच मैनेजर जितेन्द्र सिंह ने डॉ०शबाना रफीक़,लेखिका छाया सिंह,डॉ०सबीहा रहमानी , अर्चना द्विवेदी, डॉ०कल्पना वर्मा,निशा गुप्ता को ट्रॉफी तथा बुके देकर सम्मानित किया ।कार्यक्रम का संचालन प्राची सिंह ने किया ।प्रशान्त शुक्ला ने महिलाओं के लिये बैंक की नयी योजनाओं की जानकारी दी। अंत में ब्रांच मैनेजर जितेन्द्र सिंह ने अतिथियों का आभार व्यक्त किया।
बड़ी संख्या में माताओं ने इस कार्यशाला में प्रतिभाग किया। एच डी एफ सी बैंक से उमेश चन्द्र,सृष्टि यादव,अश्विनी निगम ,रियाज़ खान सहित समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!