Breaking News उत्तर प्रदेश बांदा

पिछड़े क्षेत्र में कैप्टन बद्री प्रसाद ने जलाई थी शिक्षा की अलख, धूमधाम से मनाया गया कैप्टन का जन्मदिवस व विद्यालय का स्थापना दिवस

बबेरू (बांदा), 11 जनवरी 2024

कैप्टन ब्रदी प्रसाद इंटर कालेज मिलाथू में बृहस्पतिवार को उनका 118 वां जन्मदिवस व स्थापना दिवस धूमधाम के साथ मनाया गया। वक्ताओं ने उनके व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डाला। कहा कि इस पिछड़े क्षेत्र में कैप्टन साहब ने ही शिक्षा की ज्योति जलाई है। उनके योगदानों को कभी भुलाया नहीं जा सकता। विद्यालय के कार्यक्रम में मुख्यअतिथि सांसद आर के सिंह पटेल,बुंदेलखंड विकास बोर्ड अध्यक्ष अयोध्या प्रसाद पटेल और विशिष्ट अतिथि में विधायक विशंभर सिंह यादव, ब्लॉक प्रमुख रमाकांत पटेल, जिला पंचायत सदस्य अरुण सिंह पटेल, दिनेश पटेल कनिष्ठ अधिवक्ता संघ बांदा, शिवशंकर सिंह पटेल, अध्यक्ष एड. रामनरेश सिंह पटेल, प्रबंधक नरेन्द्र सिंह पटेल आदि ने उनकी प्रतिमा का माल्यार्पण करने के बाद कार्यक्रम का शुभारंभ किया। विद्यालय की छात्रा सीमा, अनीता, गुड़िया, कोमल, आरती, साधना आदि ने सरस्वती वंदना और स्वागत गीत प्रस्तुत किया। इसके बाद विद्यालय के अध्यक्ष रामनेश सिंह पटेल एड.ने प्रगति आख्या प्रस्तुत की। विद्यालय के कोषाध्यक्ष ने कहा कि इस पिछड़े क्षेत्र में कैप्टन साहब ने शिक्षा की अलख जगाई। उन्होंने आगे कहा कि कैप्टन साहब के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। कार्यक्रम की अध्यक्षता बुंदेलखंड विकास बोर्ड के अध्यक्ष अयोध्या सिंह पटेल ने की और संचालन केदार वर्मा व अनूप सिंह पटेल ने किया।

इस मौके पर प्रधानाचार्य मनोज कुमार चक्रवर्ती, बांदा चित्रकूट सांसद आर के सिंह पटेल, बबेरू विधायक विशंभर सिंह यादव , अरूण सिंह पटेल सदस्य जिला पंचायत ,रमाकांत पटेल ब्लाक प्रमुख, दिनेश पटेल कनिष्ठ उपाध्यक्ष अधिवक्ता संघ बांदा, शिवशंकर सिंह पटेल ,केदार वर्मा, अनूप सिंह, प्रभाकर पटेल, उपस्थित रहे। छात्र-छात्राओं ने स्वच्छता अभियान सहित नाटक, कव्वाली व देश भक्ति पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए। वहीं निलाथू गांव निवासी विजय सिंह पटेल पुत्र राजकुमार ने विद्यालय को लगभग आठ बिस्वा जमीन दान करने की घोषणा की। जहां सांसद ने विद्यालय के अध्यापको को एक एक महीने के वेतन पर कालेज की कायाकल्प पर विचार करने की बात कही, वही प्रभाकर पटेल ने विद्यालय के विकास पर अपनी एक महीने का वेतन योगदान किया व सांसद ने विद्यालय की जरजर बिल्डिंग को देखा। वही विद्यालय के पुरा मेधावी छात्रों को विद्यालय के द्वारा सम्मानित करने का कार्य किया गया। जहां विधायक ने कैप्टन साहब के व्यक्तित्व पर विचार व्यक्त किया व साथ ही उन्होने कहा जो समिति बोलेगी वही अनुदान स्वरूप मै विद्यालय को दूंगा। जिला पंचायत सदस्य अरूण पटेल ने विद्यालय की कायाकल्प पर 25 हजार रूपयें प्रति वर्ष देने का संकल्प लिया।

Crime 24 Hours / ब्यूरो रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!