Breaking News उत्तर प्रदेश खागा फतेहपुर

भारतीय सांस्कृतिक सहयोग एवं मैत्री संघ की विचार गोष्ठी सम्पन्न

भारतीय सांस्कृतिक सहयोग एवं मैत्री संघ की विचार गोष्ठी सम्पन्न

खागा (फतेहपुर) भारतीय सांस्कृतिक सहयोग एवं मैत्री संघ iscuf फतेहपुर उत्तर प्रदेश द्वारा अपने राष्ट्रीय कार्यक्रम के तहत क्यूबा क्रांति पर एक विचार गोष्ठी का आयोजन संगठन के प्रदेश महामंत्री मोतीलाल एडवोकेट के नेतृत्व में किया गया। और इस कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष राधे रमण पांडेय तथा कार्यक्रम का संचालन मंत्री ज्ञानेंद सिंह ने किया।
गोष्ठी को संबोधित करते हुए संगठन के प्रदेश महामंत्री मोतीलाल एडवोकेट ने कहा क्यूबा के इतिहास में इस दिन को क्रांति दिवस के रूप में याद किया जाता है इसी दिन 1953 में फिदेल कास्त्रो के नेतृत्व में क्रांति की शुरुआत की गई थी। जिसमें अमेरिका की कठपुतली बतिस्ता शासन को 1959 में समाप्त करके समाजवादी शासन की व्यवस्था की गई थी। जिसमें फिदेल कास्त्रो के अलावा चेगेवरा व राउल कास्त्रो सहित अनेक क्रांतिकारियों का योगदान रहा है अमेरिका द्वारा तमाम प्रतिबंधों के बावजूद क्यूबा समाजवादी व्यवस्था में खड़ा हैcovid-19 में क्यूबा के डॉक्टरों ने दुनिया में योगदान किया है। और क्यूबा में 170 लोगों में एक डॉक्टर है जो दुनिया की एक मिसाल है।वही पत्रकार ओम द्विवेदी ने कहा क्यूबा के लोगों का आत्मबल मजबूत है ।इसीलिए वह अपने देश के लोगों को बुनियादी सुविधाएं मुहैया करा रहा है।
इस मौके पर सीपीआई जिला सचिव फूलचंद पाल, कामरेड राम प्रकाश ,सुमन सिंह चौहान ,संगठन के उपाध्यक्ष रामचंद्र ,पूरनलाल, दिवाकर पांडेय सहित अन्य कार्यकर्ता गण मौजूद रहे।

ब्यूरो रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!