उत्तर प्रदेश खागा फतेहपुर

समाजवादी पार्टी का होली मिलन समारोह आयोजित

समाजवादी पार्टी का होली मिलन समारोह आयोजित

खागा (फतेहपुर) हथगाम क्षेत्र के परमानंदपुर फाजिलपुर उर्फ राजापुर गांव में समाजवादी पार्टी का परंपरागत होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें फाग मंडलियों ने इस प्राचीन परंपरा को जीवंत कर दिया।लोगों ने एक दूसरे से मिलकर होली खेली तथा फाग जैसे अनेक कार्यक्रम हुए जिसमें सैकड़ों की संख्या में दूर-दराज से लोग पहुंचे।
मुख्य अतिथि के रूप में चंद्रशेखर पासी फौजी,रोहित यादव विधानसभा अध्यक्ष युवजन सभा,नोखे लाल,राजापुर गांव से अशोक यादव,विनय यादव,प्रवीण,सुरेश पासी,हनुमान सिंह,सुनील,सत्यम,मोहित,कल्लू,नितेश मोहन,हीरा आदि सैकड़ों लोग मौजूद रहे ।
मुख्य वक्ता हनुमान सिंह एडवोकेट ने कहा कि यह गांव की प्राचीन परंपरा है जिसमें फाग जैसी लोक संस्कृति को जीवंत होने का अवसर दिया जाता है। होली आपस में एक दूसरे से गले मिलकर मतभेद और मनभेद मिटाने का त्यौहार है।ग्रामीण जीवन में इस त्यौहार का बहुत बड़ा महत्व है।मुख्य अतिथि चंद्रशेखर फांसी फौजी ने कहा कि होली का त्यौहार जात पात, छुआछूत,भेदभाव मिटाने का त्यौहार है और दिलों को जोड़ने में इस त्यौहार का बहुत बड़ा महत्व है।
मालूम हो कि उक्त गांव में आयोजित परंपरागत होली मिलन समारोह में आसपास के दर्जनों गांव के सैकड़ों की संख्या में लोग आते हैं और होली मिलन समारोह में भाग लेकर परंपरागत गायन का आनंद उठाते हैं।ढोल मजीरा गायन के साथ साथ गुलाल की भी छटा बिखर रही थी।समाजवादी यूथ फ्रंट के हुसैनगंज विधानसभा अध्यक्ष रोहित यादव ने कहा कि आने वाले दिनों में सरकार बनाकर समाजवादी पार्टी जीत की होली मनाएगी।

Crime24hours/ब्यूरो चीफ फतेहपुर राजेश प्रकाश सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!