Breaking News उत्तर प्रदेश

अब तक के खास समाचार

?अब तक के खास समाचार ?

?लखनऊ- 69000 सहायक शिक्षक भर्ती मामला , आरक्षण पीड़ित अभ्यर्थियों ने किया था घेराव, OBC तथा SC वर्ग के अभ्यर्थियों ने किया घेराव, मंत्री सतीश द्विवेदी के आवास का किया घेराव, राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग ने घोटाला स्वीकारा, अपनी अंतरिम रिपोर्ट में घोटाले को स्वीकारा, 5844 सीटों का आरक्षण घोटाला स्वीकारा, OBC वर्ग को नहीं मिला 21% आरक्षण, 18598 में से मिली मात्र 2637 सीटें, 29 अप्रैल को जारी हुई थी अंतरिम रिपोर्ट, सरकार ने आयोग को अबतक नहीं दिया जवाब, 65 दिन बाद भी नहीं दिया है कोई जवाब, आरक्षण ना दिए जाने से नाराज हैं अभ्यर्थी, आयोग की रिपोर्ट लागू करने की मांग, सभी शिकायतों को समायोजित करने की मांग, हाईकोर्ट में सभी याचियों के समायोजन की मांग।

?लखनऊ- प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों को मिला आश्वासन, बेसिक शिक्षा मंत्री से अभ्यर्थियों का डेलिगेशन मिलने बापू भवन, अभ्यर्थी शिक्षा मंत्री से , विजय यादव, अमरेंद्र सिंह पटेल मिलने जाएंगे, आशीष कुमार, लोहा सिंह पटेल मिलने जाएंगे, दीप शिखा पाल जाएंगी शिक्षा मंत्री से मिलने, बापू भवन में शिक्षा मंत्री से मुलाकात की।

?लखनऊ- बीएसपी सुप्रीमो मायावती का ट्वीट, राफेल डील का मुद्दा फिर से उठा है-मायावती, फ्रांस सरकार ने न्यायिक जांच बैठाई है-मायावती, देश-दुनिया में यह मामला चर्चा में है-मायावती, केंद्र सरकार को भी इसका संज्ञान लेना चाहिए-मायावती, रक्षा के सौदों में आरोप-प्रत्यारोप लगते रहे हैं-मायावती, केंद्र सरकार को जनसंतोष का ध्यान रखना होगा-मायावती, केंद्र सरकार को मुद्दे को विराम देना होगा-मायावती, देश के प्रति अपनी जवाबदेही तय करे केंद्र-मायावती, बीएसपी का देशहित में यही मानना है-मायावती।

?लखनऊ- नई शिक्षक भर्ती की मांग को लेकर महाधरना, DLED, BTC, TET पास अभ्यर्थियों का धरना, SCERT कार्यालय पर आज महाधरना, नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए धरना, विज्ञापन को जारी करने की मांग कर रहें अभ्यर्थी, प्रदेश भर से भारी संख्या में अभ्यर्थी पहुंचेंगे।

?लखनऊ- नगर निगम में डीजल की लूट, सफाई और मार्ग प्रकाश विभाग में लूट, विभागों में निजी कंपनियों की गाड़ियां लगी, इवेट गाड़ियां होने के बावजूद खर्च बढ़ा, 3.10 करोड़ से बढ़कर 5 करोड़ हो गया खर्च, कचरा प्रबंधन योजना के तहत की गई कार्रवाई, 3 साल में 200 कूड़ा पडाव घर खत्म किए गए, मार्च में 3.10 करोड़ का डीजल खर्च हुआ, अप्रैल में 4.10 करोड़, मई में 5 करोड़ खर्च।

?लखनऊ- नए सिरे से संगठन को सक्रिय करेगी सपा, सक्रिय और टिकाऊ लोगों को मिलेगी जिम्मेदारी, कई जनपदों में होगा बड़े पैमाने पर बदलाव, राष्ट्रीय और प्रदेश स्तर पर हो सकता है बदलाव, 7 जुलाई को सपा कार्यालय में होगा मंथन, जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में हार पर मंथन, नए जिलाध्यक्ष बनाने, युवजन सभा, छात्र सभा, लोहिया वाहिनी समेत सभी विंग को करेंगे सक्रिय।

?लखनऊ- 4 सपा MLC का कार्यकाल आज होगा पूरा, मनोनीत 4 सदस्यों का कार्यकाल आज पूरा, श्रीराम सिंह यादव, लीलावती कुशवाहा का कार्यकाल पूरा, रामवृक्ष यादव, जितेंद्र यादव का कार्यकाल पूरा, सीएम की संस्तुति पर अब नए सदस्य मनोनीत होंगे, राज्यपाल नए सदस्य मनोनीत करेंगी, 4 नए सदस्यों के लिए कल होगी भाजपा की बैठक।

?लखनऊ- ब्लॉक प्रमुखों के चुनाव का मामला, 15 जुलाई तक चुनाव कराने की तैयारी, पंचायती राज विभाग कर रहा विचार विमर्श, चुनाव की तारीख पर सीएम योगी से होगी चर्चा।

?लखनऊ- मंत्री से मिलेंगे 69 हजार शिक्षक अभ्यर्थी, 12 बजे बापू भवन में करेंगे मुलाकात, अभ्यर्थियों का डेलीगेशन शिक्षा मंत्री से मिलेगा।

?लखनऊ- फूट-फूट कर रो रहा ओबीसी अभ्यर्थी, 69000 शिक्षक भर्ती का अभ्यर्थी रो रहा, शिक्षा मंत्री के आवास पर चल रहा धरना प्रदर्शन, ओबीसी अभ्यर्थियों ने घेरा सतीश द्विवेदी का आवास।

?मेरठ- अराजक युवक ने किया पुलिस से मजाक, लिसाड़ीगेट में एसपी सिटी के फोन गुम की तहरीर, आधारकार्ड मांगने पर बहाना बनाकर गायब युवक, गायब फोन के नंबर पर किया कॉल एसपी ने उठाया, सीसीटीवी फुटेज से युवक की तलाश की कवायद, एसपी सिटी ने पूरे मामले पर शुरू कराई जांच।

?मेरठ- वित्तीय अनियमितता, लापरवाही पर दो एडीओ निलंबित, बागपत, बुलंदशहर के एडीओ पंचायत सस्पेंड किये गये, उप निदेशक पंचायत मेरठ मनीष कुमार ने की कार्रवाई, शौचालय निर्माण, पंचायत भवन निर्माण में बड़ी लापरवाही।

?मेरठ- नगर निगम में तीसरी बार डस्टबिन घोटाला, शहर के 1500 प्लास्टिक डस्टबिन लापता, इससे पहले 500 स्टील डस्टबिन भी लापता हुए, शहर में नहीं, कागजों में डस्टबिन रखकर घोटाले, जांच के लिए 9 सफाई निरीक्षकों को जिम्मेदारी, नगर आयुक्त ने शुरू कराई है घोटाले की जांच।

?मेरठ – मेरठ की बेटी को अमेरिका में मिला अवार्ड, ऐश्वर्या कपूर को होमटाउन हीरो अवार्ड मिला, कैलीफोर्निया के फ्रेमोट शहर में मिला सम्मान, कोरोना काल में बेरोजगार लोगों की मदद की, बेरोजगार हुए लोगों को ट्रेनिंग फिर नौकरी दी।

?फर्रुखाबाद- स्वास्थ्य कर्मी बना सोशल मीडिया का एजेंट, संविदा कर्मी बीजेपी का बना सोशल मीडिया एजेंट, सोशल मीडिया पर बीजेपी का प्रचार कर रहा कर्मी, प्रभाकर राजपूत स्वास्थ्य विभाग में है संविदा कर्मी, नियमों को ताख पर रख बना मीडिया सेल प्रचारक, सीएमओ समेत स्वास्थ्य अधिकारी बने मूकदर्शक, सीएमओ कार्यालय फतेहगढ़ का मामला।

? प्रतापगढ़ सांसद प्रतिनिधि अभिषेक पांडेय पर केस दर्ज, जिंपस क्षमा सिंह के पति पप्पन सिंह पर केस, बवाल,सरकारी कामकाज में बाधा डालने पर केस, दर्जन भर भाजपाइयों पर दर्ज हुआ मुकदमा, अपर उपजिलाधिकारी की तहरीर पर दर्ज हुआ, आरक्षी उपेंद्र यादव ने भी लिखवाया मुकदमा, बवालियों को वीडियो से चिन्हित कर रही पुलिस, सांसद प्रतिनधि समेत करीब 20 अज्ञात पर केस, धक्कामुक्की,सिपाही की वर्दी का नोचा था फ्लैप, अफीम कोठी गेट से मतदान स्थल तक बवाल।

?मिर्जापुर- महिला ने एसओ पर लगाया पिटाई का आरोप, एसओ वेंकटेश तिवारी पर लगा गंभीर आरोप, परिचय पत्र फाड़ने,थप्पड़ मारने का आरोप, खुद को पत्रकार बता रही पीड़ित महिला, एक मामले की जानकारी को पहुंची थी महिला, पंडरी थाना का मामला।

?अम्बेडकरनगर- घर में फंदे से लटकता मिला युवक का शव, शव मिलते ही परिजनों में मचा कोहराम, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, आत्महत्या की जताई जा रही है आशंका, अकबरपुर के चियूटीपारा खिदिरपुर का मामला।

?कासगंज- कलश विसर्जन को आए 4 श्रद्धालु गंगा में डूबे, गोताखोरों,पीएससी की मदद से 2 लोगों बचाया, गंगा में डूबे दोनों लोगों की तालाश अभी जारी, कलश विसर्जन को आये थे सभी श्रद्धालु, हिम्मतपुर जनपद फिरोजाबाद के रहने वाले हैं, सोरों क्षेत्र के लहरा गंगा घाट का मामला।

?कौशाम्बी- सपा जिला पंचायत सदस्य शेरू सभी पदों से मुक्त, शेर मोहम्मद उर्फ शेरू पार्टी के सभी पदों से मुक्त, बीजेपी प्रत्याशी कल्पना सोनकर को किया था वोट, शेरू पर सपा जिलाध्यक्ष कर सकतें हैं कार्रवाई, सपा और भी लोगों को कर सकती है कार्रवाई, 3 और जिपं सदस्यों पर जिलाध्यक्ष को शक, पार्टी कार्यालय में बैठक के बाद करेंगे फैसला।

?बाराबंकी- अमीन संघ के अध्यक्ष को पुलिस ने जड़ा थप्पड़, SDM से शिकायत कर कड़ी कार्रवाई की मांग, कार्रवाई ना होने पर अनिश्चित कालीन होगा धरना, कहासुनी के बाद पुलिस ने मारा 3 थप्पड़, हैदरगढ़ क्षेत्र के बछरावां चौराहे पर का मामला।

?प्रतापगढ़ बगावत करने वाले सपाइयों पर गिरेगी गाज, जिपं अध्यक्ष चुनाव में 9 सपाइयों की बगावत, 7 जुलाई तक रिपोर्ट बनाकर भेजने का आदेश, 17 सीटों पर सपा को मिली थी कामयाबी, बगावत करने वालों को चिन्हित किया जा रहा।

?बांदा- पुलिस ने चोरी की घटना का किया खुलासा, मुखबिर की सूचना पर 6 आरोपी गिरफ्तार, महिला सहित 6 लोगों को किया गिरफ्तार, 30 ग्राम सोना,1 किलो 50 ग्राम चांदी बरामद, 21500 रुपए की नगदी किया गए बरामद, सभी आरोपियों पर कार्रवाई कर भेजा जेल, बदौसा थाना अंतर्गत भदावल गांव का मामला।

?बस्ती- 25 हजार के इनामी को किया गिरफ्तार, हिस्ट्रीशीरटर को मुठभेड़ में किया गिरफ्तार, हिस्ट्रीशीटर श्यामसुंदर के पैर में लगी गोली, मुठभेड़ में एक पुलिस कर्मी भी हुआ घायल, हिस्ट्रीशीटर पर दर्ज हैं करीब डेढ़ दर्जन केस, नगर के मैनहिया से मुठभेड़ के दौरान पकड़ा।

?सोनभद्र- सहायक विकास अधिकारी को निलंबित किया, करमा ब्लाक के राम शिरोमणि पाल निलंबित, काम में लापरवाही बरतने पर की कार्रवाई, स्वच्छ भारत मिशन के कार्यों में लापरवाही, पंचायत भवन समेत कई शिकायतों पर जांच, पंचायती विभाग निदेशालाय से हुए सम्बद्ध।

ग्रेटर नोएडा- ग्रेनो वेस्ट में बिल्डर की लिफ्ट की खुली, लिफ्ट में एक परिवार के 6 लोग फंसे, 7वें फ्लोर से नीचे आ रहे थे सभी लोग, 20 मिनट तक लिफ्ट में फंसे रहे 2 मासूम, बुजुर्ग महिला और पति-पत्नी का बुरा हाल, बिसरख क्षेत्र की केवी नॉक्स सोसाइटी की घटना I
?सहारनपुर गैंगस्टर की 12.5 लाख की संपत्ति जब्त, कई मुकदमों में जेल में बन्द है अपराधी, अपराध से अर्जित सम्पत्तियों की कुर्की हो रही, देहात कोतवाली पुलिस ने की कार्रवाई।

?लखीमपुर- बिजली आपूर्ति को लेकर मचा हाहाकार, दस दिनों से बेपटरी है बिजली व्यवस्था, 500 से ज्यादा गावों में बिजली का संकट, जर्जर लाइन नहीं उठा पा रही लोड, गर्मी में लोगों को नहीं मिल रही बिजली।

?हमीरपुर- मां ने जैमाल के समय दूल्हे को पीटा, अपने बेटे पर चप्पल से किया हमला, दूल्हे की पिटाई का वीडियो हुआ वायरल, बेटे की शादी का रिश्ता मंजूर नहीं था, सुमेरपुर क्षेत्र के एक मैरेज हाल का वीडियो।

??बदायूं- 2 सगे भाइयों समेत तीन घरों में चोरी, एक ही रात में चोरी की घटना से हड़कंप, नगदी,जेवरात सहित लाखों के जेवर ले गए, मुजरिया के जाहिदपुर घनसुलिया में वारदात।

?फर्रुखाबाद- गंगा में उतराता मिला युवक का शव, लोगों ने शव उतराने की पुलिस को दी सूचना, पुलिस ने मौके पर पहुंच शव को बाहर निकलाया, पांचाल घाट दुर्वाषा ऋषि आश्रम के सामने का मामला।

?वाराणसी- लापरवाहियों के बीच वाराणसी खुले पार्क, बिना मास्क लगाकर पार्क में पहुंच रहे लोग, कोरोना गाइड लाइन का नहीं हो रहा पालन, गाइडलाइन के तहत पार्क खोलने का था आदेश।

?बांदा- अवैध तमंचे के साथ युवक का वीडियो वायरल, सरेआम घूमते युवक का वीडियो हुआ वायरल, गांव में दहशत फैलाने के लिए घूम रहा युवक, बिसंडा के चौसड का बताया जा रहा वीडियो।

?पीलीभीत- गजरौला इलाके में चोरों ने मचाया तांडव, खेत में लगी एक ही गांव से 6 मोटर चोरी, लगातार चोर की घटनाओं को दे रहे अंजाम, गजरौला इलाके के नगफन गांव का मामला।

?पीलीभीत- दियोरिया रेंजर में लकड़ी तस्कर गिरोह सक्रिय, दर्जनों साइकिलों से बेशकीमती लकड़ी की तस्करी, रेंजर वीके गुप्ता के संरक्षण में तस्करी का खेल जारी, पीलीभीत इलाके की दियोरिया रेंज का मामला।

?पीलीभीत- पुलिस चौकी के पास बार-बालाओं का अश्लील डांस, बार-बालाओं के ठुमकों पर हुई नोटों की बारिश, एसपी के आदेश पर बंद कराया गया डांस, माधौ टांडा इलाके के जमुनिया का मामला।

ब्यूरो रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!