Breaking News उत्तर प्रदेश बांदा

मेडिकल कॉलेज सभागार में मोदी@20 विषयक प्रबुद्ध वर्ग संगोष्ठी को संबोधित करती केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति

बांदा 5 सितंबर 2022

उत्तर प्रदेश के जनपद बांदा में सोमवार को दुर्गावती मेडिकल कॉलेज सभागार में महापुरुषों के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन के साथ मोदी@20 विषय पर आयोजित बौद्धिक संगोष्ठी में वक्ताओं द्वारा मोदी जी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला गया।
सोमवार को मेडिकल कॉलेज के सभागार में आयोजित प्रबुद्ध वर्ग संगोष्ठी में मुख्यअतिथि व मुख्यवक्ता केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के व्यक्तित्व व कृतित्व पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि मोदी जी के बारे में कुछ कहना सूरज को दीपक दिखाने के समान है। विषम परिस्थितियों में मोदी जी शून्य से शिखर तक का सफर पूरी देशभक्ति व निष्ठा के साथ कर रहे हैं। बुद्धजनों के विचारों से परिपूर्ण किताब- ड्रीम्स मीट डिलवरी के मुख्य बिंदुओं को अपने भाषण में समाहित किया। उन्होंने कहा कि 2001 से 2014 तक गुजरात के मुख्यमंत्री तथा 2014 से अब तक देश के प्रधानमंत्री के रूप में अभूतपूर्व ऐतिहासिक कार्यकाल जो भारत के इतिहास में हमेशा याद किया जाएगा। सबका साथ, सबका विकास के आदर्श वाक्य से प्रेरित होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शासन व्यवस्था में एक ऐसे बदलाव की शुरुआत की और समावेशी विकास, भूख और भ्रष्टाचार मुक्त शासन का नेतृत्व किया। मोदी जी ने अंत्योदय के उद्देश्य को साकार करने और समाज के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को सरकार की योजनाओं और पहल का लाभ मिले यह सुनिश्चित करने के लिए स्पीड और स्किल पर काम किया है। उन्होंने कहा कि विभिन्न अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों ने माना है कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत रिकॉर्ड गति से गरीबी को खत्म कर रहा है। आज भारत दुनिया के सबसे बड़े स्वास्थ्य सेवा कार्यक्रम आयुष्मान भारत का नेतृत्व कर रहा है। 50 करोड़ से अधिक भारतीयों को कवर करते हुए आयुष्मान भारत गरीब और नव मध्यम वर्ग को उच्च गुणवत्ता और सस्ती स्वास्थ्य सेवा सुनिश्चित कर रहा है। वक्ता के रूप में उपस्थित जल योद्धा उमा शंकर पांडेय ने अपने संबोधन में कहा कि आजादी के 70 साल बाद भी जिन 18000 गांव में बिजली नहीं थी महा मोदी जी के कुशल नेतृत्व में बिजली पहुंचाई गई है। उन्होंने कहा कि मोदी की विदेश नीति की पहल ने दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की वास्तविक क्षमता और भूमिका को महसूस किया है। मोदी जी के नेतृत्व में आज भारत दुनिया की पांचवें नंबर की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश बन गया है। संगोष्ठी की अध्यक्षता प्रोफेसर बी डी प्रजापति ने की जबकि संचालन भाजपा जिला उपाध्यक्ष ममता मिश्रा द्वारा किया गया।
कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष संजय सिंह, किसान, व्यापारी, समाजसेवी, पूर्व सैनिक, डाक्टर, इंजीनियर, शिक्षक सहित सांसद आर0के0पटेल, विधायक प्रकाश द्विवेदी, जिलापंचायत अध्यक्ष सुनील पटेल, विवेकानंद गुप्ता, अयोध्या सिंह पटेल, बालमुकुंद शुक्ला, लवलेश सिंह, प्रभा गुप्ता, विनोद जैन, मीडिया प्रभारी आनंद स्वरूप द्विवेदी, जागृति वर्मा, नरेंद्र सिंह नन्ना, धर्मेंद्र त्रिपाठी,पंकज रैकवार, वन्दना गुप्ता आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Crime 24 Hours से मितेश कुमार की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!