Uncategorized

रज्जीपुर छिवलहा में प्रधान प्रतिनिधि ने किया पौधरोपण

रज्जीपुर छिवलहा में प्रधान प्रतिनिधि ने किया पौधरोपण

छिवलहा-हथगांव विकासखंड की ग्राम पंचायत रज्जीपुर छिवलहा में प्रधान प्रतिनिधि मेराजुल हसन नेे अपने हाथों से वृक्षों को वितरित करके वृर्क्षोरोपण कार्य किया।
प्रतिनिधि मेराजुल हसन ने कहा कि बीते दिनों करोना महामारी के चलते ऑक्सीजन की किल्लत हुई। इसी कारण हमारे बीच कुछ लोग नहीं रहे।जिसकी कमी को पूरा नहीं किया जा सकता।वनों के बिना मानव जीवन के अस्तित्व की कल्पना नहीं की जा सकती है। हमारी जिम्मेदारी है कि वन का संरक्षण अपने परिवार की तरह करें। ताकि आने वाली पीढ़ियों को प्रदूषण मुक्त वातावरण दे सके।
वन महोत्सव कार्यक्रम चलाकर प्रदेश सरकार पौधरोपण को प्रोत्साहन देने के लिए प्रति वर्ष जुलाई के प्रथम सप्ताह में आयोजित किया जाने वाला एक महोत्सव है या 1960 के दर्शक में पर्यावरण संरक्षण व प्रकृतिक परिवेश के प्रति संवेदनशील को अभिव्यक्ति करने वाले एक जन आंदोलन वनों का क्षेत्रफल को बढ़ाने वाले जनता में पौधारोपण के लिए जागरूकता पैदा करने के लिए 1 से 7 जुलाई के बीच प्रतिवर्ष वन महोत्सव बनाया जाता है।प्रतिनिधि ने पौधे वितरित करते हुए बताया कि आदर्श वनाच्छादन प्राप्त करने के लिए सभी लोगों के सहयोग की जरूरत है।सभी मिलकर वन क्षेत्र को बढ़ा सकते हैं।उन्होंने ग्रामवासियों से अपील किया की इस वर्ष के वन महोत्सव में पौधरोपण कर इस अभियान का हिस्सा बने।इस मौके पर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि मेराजुल हसन, सद्दाम,ANM उमा चौधरी,पँचायत मित्र रिजवान अहमद,पूर्व प्रधान विपिन गुप्ता, सत्यवीर यादव, सिरोज, मीडिया प्रभारी देवेन्द्र सोनी आदि लोग उपस्थित रहे।

देवेन्द्र सोनी की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!