Uncategorized

सदानंद महाविद्यालय में वृक्षारोपण सप्ताह के अंतर्गत वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम संपन्न

सदानंद महाविद्यालय में वृक्षारोपण सप्ताह के अंतर्गत वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम संपन्न

छिवलहा- कस्बा स्थित सदानंद महाविद्यालय में उत्तर प्रदेश शासन के दिशा निर्देशों के अनुसार दिनांक 1 जुलाई से लेकर 7 जुलाई तक चलने वाले वृक्षारोपण सप्ताह कार्यक्रम के अंतर्गत महाविद्यालय को दिए गए ढाई सौ वृक्षों के रोपण के लक्ष्य को पूरा किया जा चुका है। यह कार्यक्रम दिनांक 1 जुलाई से प्रारंभ होकर 7 जुलाई तक अनवरत रूप से चलता रहेगा। वृक्षारोपण प्रभारी डॉ. यीशनारायण द्विवेदी ने बताया कि महाविद्यालय परिवार के समस्त प्राध्यापक एवं कर्मचारियों ने मिलकर के वृक्षारोपण के कार्यक्रम को सुचारू रूप से चला रहे हैं। आज वृहद् वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापक समस्त कर्मचारी एवं नगर के कुछ प्रतिष्ठित नागरिकों की उपस्थिति रही। उन सब लोगों के द्वारा वृक्षारोपण का कार्य संपन्न किया गया। यह कार्यक्रम 7 जुलाई तक चलता रहेगा कार्यक्रम की आख्या समयानुसार शासन को भेजी जाएगी। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर देवेंद्र कुमार हिमांशु ने समस्त प्राध्यापकों एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों गणमान्य नागरिकों के प्रति हार्दिक कृतज्ञता व्यक्त की।
उन्होंने कहा वृक्षों का रोपण करके हम पर्यावरण को शुद्ध बनाएंगे।
आने वाली पीढ़ियां भविष्य में ऑक्सीजन जैसे संकट से निपटने में आत्मनिर्भर हो सकें आने वाली महामारी या संक्रामक रोग ये सब वृक्षों की प्राणवायु से दूर हो जाते हैं । “एक वृक्ष सौ पुत्र समान” उन्होंने यह भी बताया कि 1 वृक्ष का रोपण करने से सौ पुत्रों के बराबर फल होता है इसलिए हमें प्रयास पूर्वक वृक्षों को लगाने के बाद उनकी देखभाल करनी है ताकि हमारे देश की आने वाली फिल्मों का भविष्य सुरक्षित हो हमारा भारत भव्य राष्ट्र बन सके ।
कार्यक्रम में डॉ. कृष्णमणि त्रिपाठी, श्री राघवेन्द्र सिंह, श्री सर्वेन्द्र भाई पटेल, शिक्षणेतर कर्मचारियों में श्री युवराज, श्रीमती बीनू, कोमल बाबा, इत्यादि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!