खागा फतेहपुर

पी सी सी सदस्य कांग्रेस कमेटी ने किसानों की गेहूं खरीद की समस्या को लेकर मुख्यमंत्री के संबोधन में एसडीएम को 2 सूत्री ज्ञापन सौपकर किया मांग

खागा (फतेहपुर) प्रदेश कांग्रेस कमेटी उत्तर प्रदेश के तत्वाधान में पीसीसी सदस्य जिला उपाध्यक्ष कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में किसानों की समस्यायों को लेकर मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार के संबोधन में उप जिलाधिकारी को 2 सूत्री मांग पत्र सौंपा।
पी सी सी सदस्य जिला उपाध्यक्ष कांग्रेस कमेटी शिवाकांत तिवारी अपने दिए गए ज्ञापन में कहा है कि 1 अप्रैल से गेहूं की खरीद शुरू हुई। लेकिन कोरोना महामारी के चलते क्रय केंद्रों पर ताला लटकता रहा। लेकिन जब किसान गेहूं क्रय केंद्रों में पहुंचाने लगा तो उसी समय खरीद को कम करके आधा कर दिया गया। इसके बावजूद भी बारिश व कई केंद्रों में समय से बोरी न उपलब्ध होने पर गेहूं की खरीद नहीं हो पाई कोविड महामारी व महंगाई के चलते किसानों की हालत पहले से खराब है। यदि उनकी फसल की खरीद ना हो पाई तो ओने पौने दामों में गेहूं को बेचने में मजबूर होंगे। और इन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री से मांग करते हुए कहा है कि क्रय केंद्रों में 15 जुलाई तक किसानों की गेहूं खरीद की गारंटी दी जाए। और क्रय केंद्रों पर गेहूं खरीद की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए । ताकि किसानों को अपना गेहूं बेचने के लिए भटकना ना पड़े।
इस मौके पर पीसीसी सदस्य जिला उपाध्यक्ष कांग्रेस कमेटी शिवाकांत तिवारी, जिला सचिव उदित अवस्थी ,सुधाकर अवस्थी, युवा नेता सुनील तिवारी ,रमेश मौर्या, अमर सिंह ,रूद्र पाल सिंह, विनय अवस्थी ,आनंद प्रकाश तिवारी ,हेमराज सिंह ,रमेश चंद्र, भैरव प्रसाद ,राम प्रकाश, राम प्रसाद ,दिनेश कुमार सिंह ,भैरव लाल, सूरज प्रसाद सहित अन्य कार्यकर्ता व किसान बंधु मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!