खागा फतेहपुर

मां सीतला धाम मंदिर के कुण्ड में गिरने से छात्र की मौत, आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

खागा (फतेहपुर) कोचिंग पढ़ कर घर लौट रहे छात्र को साथियों ने मां शीतला सिद्ध पीठ धाम मंदिर में दर्शन हेतु ले गए जहां कुंड में हाथ पैर घूमते समय साथियों ने कुंड में नहाने का दबाव बनाया और विरोध करने पर उसे कुंड में छोड़ कर फरार हो गये ।जिससे डूब कर छात्र की मौत हो गयी। मौत की खबर सुनकर परिजनों में कोहराम मच गया ।और परिजनों ने 2 छात्रों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दे दिया।
थरियांव थाना क्षेत्र के लक्ष्मणपुर मजरे रामपुर गांव निवासी धर्म लोधी का 13 वर्षीय पुत्र धनराज की कुण्ड में गिरने से डूब कर मौत हो गयी। बताया जाता है कि उक्त मृतक छात्र सरला देवी इंटर कॉलेज का कक्षा 6 का छात्र था प्रतिदिन की तरह आज अपने साथी सरवन बबलू अनिल व आदर्श के साथ कोचिंग पढ़ कर घर वापस लौट रहा था तभी धर्मदासपुर मजरे रामपुर थरियांव स्थित मां शीतला सिद्ध पीठ धाम मंदिर में दर्शन हेतु हाथ पैर होने लगे इतने में ही विपिन कुमार पुत्र शिव चंद्र यादव निवासी मुसईपुर मजरे रामपुर थरियांव अपने साथी विपिन पुत्र बनवारी लाल व जीतू राजेश पासी के साथ आया और धनराज व उसके साथियों को कुंड में नहाने का दबाव बनाने लगा। जिसका विरोध करने पर उसे नीचे गहरे कुंड में छोड़ दिया। और उसे डूबता हुआ देखकर साथी फरार हो गए। और बताया जाता है कि मौके पर अन्य साथियों ने डूबता हुआ देखकर चिल्लाने लगे जिससे ग्रामीणों में आवाज सुनकर कुंड में कूद कर ढूंढने का प्रयास किया जिसे कड़ी मशक्कत के बाद मृत हालत में बाहर निकाल लिया गया। वही मृतक छात्र के साथी बबलू ने बताया कि आदर्श को भी कुंड तक ले जाने का प्रयास किया लेकिन उसने डायल हंड्रेड को सूचित करने की हिदायत दिया तो उसे नहीं ले गये। वहीं मौत की खबर सुनकर मां धर्मा देवी के साथी अर्जुन, कल्लू ,युवराज ,व बहन शारदा, परागा ननकी , रोशनी आदि का रो रो कर बुरा हाल हो रहा है।
मृतक के पिता ने विपिन पुत्र शिवचंद्र विपिन पुत्र बनवारी के खिलाफ लिखित तहरीर थाने में दे दिया पुलिस को तहरीर मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मुकदमा पंजीकृत कर अग्रिम कार्रवाई या शुरू कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!