कासगंज

शासन द्वारा वैक्सीनेशन बढ़ाने के दिये गये निर्देश

शासन द्वारा वैक्सीनेशन बढ़ाने के दिये गये निर्देश।
ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीनेशन की गति को बढ़ाया जाये-जिलाधिकारी
कासगंज: जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने कहा कि भयंकर बीमारी कोरोना के संक्रमण को समाप्त करने के लिये सभी को वैक्सीनेशन कराना अनिवार्य है। जितना वैक्सीनेशन हो जायेगा उतने ही हम सुरक्षित हो जायेंगे। वैक्सीनेशन की गति को तेजी से बढ़ाया जाये।
जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि अपर मुख्य सचिव, उ0प्र0 शासन द्वारा आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से दिये गये निर्देशों के अनुपालन में समस्त डाक कर्मियों और रोडवेज कर्मियों के लिये वर्कप्लेस वैक्सीनेशन का आयोजन कराकर 45 वर्ष से ऊपर के सभी कार्मिकों का वैक्सीनेशन कराया जाये। कैदियों को कोरोना बीमारी से बचाने के लिये जेलों में भी कोरोना टीकाकरण का अभियान चलाकर टीकाकरण से अब तक वंचित  45 वर्ष से अधिक आयु के सभी कैदियों का टीकाकरण कराया जाये। वृद्व एवं अशक्त लोगों के लिये भारत सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन के अनुसार वैक्सीनेशन की गति को बढ़ाया जाये। कार्य योजना बनाकर ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीनेशन की गति को बढ़ाया जाये और उपलब्ध वैक्सीन का उपयोग कर लिया जाये यदि और आवश्यकता हो तो राज्य प्रतिरक्षण अधिकारी से संपर्क कर प्राप्त कर ली जाये।
जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना से अपने आप को सुरक्षित रखने का एक मात्र उपाय कोरोना की वैक्सीन लगवाना ही है। किसी प्रकार के भ्रम में ना आयें और अपने व अपने परिवार के स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिये वैक्सीन अवश्य लगवायें। अपने आसपास के लोगों को भी वैक्सीन लगवाने के लिये प्रेरित करें। जब हम सुरक्षित रहेंगे तो हमारा घर, परिवार, समाज सुरक्षित रहेगा। जितना अधिक से अधिक वैक्सीनेशन होगा, उतना ही हमारा जिला सुरक्षित हो जायेगा।  45 वर्ष से ऊपर क��
विकार खान कासगंज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!