कासगंज

डीएम व एसपी ने जिला अस्पताल, मैन मार्केट, कोविड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर तथा प्राथ0 स्वास्थ्य केन्द्र मोहनपुरा का किया निरीक्षण। अनुपस्थित मिले कर्मियों का वेतन रोकने के दिये निर्देश

डीएम व एसपी ने जिला अस्पताल, मैन मार्केट, कोविड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर तथा प्राथ0 स्वास्थ्य केन्द्र मोहनपुरा का किया निरीक्षण। अनुपस्थित मिले कर्मियों का वेतन रोकने के दिये निर्देश।

कासगंज: जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने मंगलवार को पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सोनकर के साथ मामों स्थित जिला संयुक्त चिकित्सालय एवं मैन मार्केट कासगंज तथा  सीएमओ कार्यालय में संचालित एकीकृत कोविड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। तत्पश्चात प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मोहनपुरा का औचक निरीक्षण किया, जहां तैनात चिकित्सक तथा अन्य स्वास्थ्य कर्मी अनुपस्थित मिलने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुये उनका एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी के निर्देश पर मीडिया प्रतिनिधियों का खासतौर से वैक्सीनेशन कराये जाने के लिये संयुक्त जिला चिकित्सालय में विशेष सत्र का आयोजन कराया गया। यहां पहुंच कर जिलाधिकारी ने मीडिया प्रतिनिधियों एवं आम नागरिकों के वैक्सीनेशन कराये जाने की व्यवस्थाओं का मौके पर जायजा लिया और मीडिया कर्मियों से इस सम्बन्ध में बातचीत भी की। जिलाधिकारी ने चिकित्सालय में भर्ती कोविड मरीजों, उनके समुचित उपचार, खानपान, साफ सफाई आदि व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में मरीजों के परिजनों से भी पूंछताछ कर सीएमएस को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने कासगंज नगर के मुख्य बाजार का भ्रमण करते हुये मास्क, सोशल डिस्टेंस एवं अन्य कोविड नियमों के अनुपालन की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। निर्देश दिये कि अनावश्यक भीड़ न लगाई जाये। सभी दुकानदार, सहायक कर्मीं व ग्राहक मास्क जरूर लगायें, दो गज की दूरी बनाये रखें तथा सेनेटाइजर का प्रयोग करें। मास्क ना लगाने पर एक हजार रू0 तथा दूसरी बार पकड़े जाने पर 10 हजार रू का जुर्माना देन�
विकार खान कासगंज

error: Content is protected !!