कासगंज

जिलाधिकारी ने ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंच कर मतदान केन्द्रों/मतदेय स्थलों और विद्यालयों का किया औचक निरीक्षण

जिलाधिकारी ने ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंच कर मतदान केन्द्रों/मतदेय स्थलों और विद्यालयों का किया औचक निरीक्षण।
कासगंज: जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सोनकर के साथ शनिवार को पंचायत चुनावों के दृष्टिगत ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंच कर विभिन्न मतदान केन्द्रों/मतदेय स्थलों तथा विद्यालयों का औचक निरीक्षण कर शिक्षा की गुणवत्ता परखी तथा मिशन कायाकल्प के अंतर्गत कराये गये कार्यों को मौके पर चैक कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने तहसील कासगंज के ग्राम भगवंतपुर, बरखुरदारपुर, नगला पट्टी सिरौली, तैयबपुर कमालपुर आदि पहुंच कर मतदान केन्द्रों/मतदेय स्थलों का औचक निरीक्षण किया। विद्यालयों में पठन पाठन की स्थिति को परखा तथा शिक्षकों की उपस्थिति को भी चैक किया। जिलाधिकारी ने प्राथमिक विद्यालय बरखुरदारपुर व भगवंतपुर में बच्चों से गणित के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त कर शिक्षा की गुणवत्ता परखी। साथ ही मिशन कायाकल्प के अंतर्गत कराये गये कार्यों को भी मौके पर चैक किया।
जिलाधिकारी ने पंचायत निर्वाचन के दृष्टिगत क्षेत्र में बनाये गये मतदान केन्द्रों/मतदेय स्थलों की व्यवस्थाओं का भी मौके पर पहुंच कर जायजा लिया। सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि यहां रैम्प, वैरीकेटिंग, पेयजल, शौचालय, प्रकाश, फर्नीचर सहित सभी व्यवस्थाओं को दुरूस्त कर लिया जाये। किसी भी मतदान केन्द्र पर व्यवस्थाओं में कोई कमी न रहे। रूट चार्ट से रास्तों को चैक कर लें यदि कहीं कोई अवरोध है तो उसे दूर कर लिया जाये। क्षेत्र में यदि कोई विवाद है तो उसे समय से निस्तारित कर लें। संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुये पूर्ण निष्पक्षता से कार्य करें और मतदान केन्द्रों व मतदेय स्थलो की व्यवस्थाओं को पूर्ण कर बेहतर बनायें। इस कार्य में को
विकार खान कासगंज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!