कासगंज

पंचायत निर्वाचन के लिये 13 एवं 15 अप्रैल को जमा होंगे नामांकन पत्र

पंचायत निर्वाचन के लिये 13 एवं 15 अप्रैल को जमा होंगे नामांकन पत्pp
21 वर्ष से कम न हो उम्मीदवार की आयु।
कासगंज: जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) चन्द्र प्रकाश सिंह ने बताया कि तृतीय चरण में होने वाले निर्वाचन के लिये जनपद कासगंज में 13 अप्रैल एवं 15 अप्रैल 2021 को प्रातः 8 बजे से अपरान्ह 5 बजे तक नामांकन पत्र जमा होंगे, 16 व 17 अप्रैल को नामांकन पत्रों की संवीक्षा होगी। उम्मीदवारी वापस लेने की तिथि 18 अप्र्रैल को प्रातः 8 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक है। प्रतीक आवंटन 18 अप्रैल को ही अपरान्ह 3 बजे से कार्य की समाप्ति तक होगा। मतदान 26 अप्रैल 2021 को प्रातः 7 बजे से अपरान्ह 6 बजे तक एवं मतगणना 02 मई को प्रातः 8 बजे से कार्य की समाप्ति तक होगी।
निर्वाचन में नामांकन पत्रों का विक्रय, नामांकन पत्रों को दाखिल करने, उनकी संवीक्षा करने, उम्मीदवारी वापस लेने तथा चुनाव चिन्ह आवंटन का कार्य, ग्राम पंचायत के प्रधानों, सदस्यों एवं क्षेत्र पंचायत के सदस्यों के लिये सम्बन्धित विकास खण्ड मुख्यालयों पर तथा जिला पंचायत सदस्यों के लिये यह कार्य जिला मुख्यालय पर होगा।
पंचायत निर्वाचन के लिये उम्मीदवार की आयु 21 वर्ष से कम नहीं होना चाहिये। नाम निर्देशन पत्र के साथ सदस्य ग्राम पंचायत के उम्मीदवार को केवल घोषणा पत्र लगाना है। अन्य उम्मीदवारों को शपथ पत्र भी दाखिल करना है। अनु0जाति, अनु0 जनजाति, पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को तहसीलदार/उपजिलाधिकारी द्वारा प्रदत्त जाति प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा। घोषणा पत्र/शपथ पत्र का प्रारूप निःशुल्क प्राप्त किया जा सकता है। ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत सदस्य के उम्मीदवार का नाम सम्बन्धित ग्राम पंचायत के किसी वार्ड की मतदाता सूची में दर्ज होना चाहिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!