Breaking News उत्तर प्रदेश खागा फतेहपुर

एडीएम ने निगरानी समिति की बैठक उपरांत नगर पंचायत का किया निरीक्षण

एडीएम ने निगरानी समिति की बैठक उपरांत नगर पंचायत का किया निरीक्षण

खागा (फतेहपुर) हथगाम नगर पंचायत में अपर जिलाधिकारी न्यायिक विनीता सिंह ने गठित निगरानी समिति की बैठक किया। और सक्रियता के निर्देश दिए।तथा साथ ही नगर पंचायत कार्यालय सहित विकास कार्यों का निरीक्षण किया।
बैठक में अपर जिलाधिकारी न्यायिक विनीता सिंह ने नगर पंचायत के सभी वार्डों में गठित निगरानी समिति के सदस्यों के बीच समन्वय स्थापित करने के लिए चार घंटे तक कड़ी मशक्कत किया। और उन्होंने सभासद,आंगनबाड़ी, संभ्रांत नागरिक एवं कर्मचारियों के बीच समन्वय स्थापित किया ।और निर्देश दिया कि हर हाल में तीन दिन के अंदर सभी वार्डों में जाकर संदिग्ध लोगों का सर्वे कर लिया जाए। साथ ही स्क्रीनिंग और पल्स रेट की जांच कर व्यवस्थित रजिस्टर बनाया जाए।उन्होंने इस मौके पर,आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की सहायता के लिए नगर पंचायत से दो कर्मचारियों को लगाने के निर्देश दिए।
इसके पहले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से डॉ. नीरज श्रीवास्तव,राव वीरेंद्र सिंह एवं धर्मेंद्र पटेल ने निगरानी समिति की बैठक में आवश्यक जानकारी दिया। तथा पल्स ऑक्सीमीटर एवं थर्मामीटर से जांच का प्रदर्शन किया। ताकि आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां फील्ड में जाकर इस कार्य को सिस्टम से कर सके। और उन्होंने सभी वार्डों की समीक्षा करते हुए अनुरोध किया कि संदिग्ध लोगों की तुरंत सूचना स्थानीय अस्पताल को दी जाए ताकि संक्रमण फैलने से पहले समुचित इलाज हो सके।उन्होंने कहा कि पड़ोसी सेफ है तभी हम सेफ रह सकते हैं ।इसलिए सभी सदस्य पूरी मेहनत एवं जुनून के साथ अपने दायित्व का निर्वहन करें ।ताकि इस महामारी से आसानी से निपटा जा सके। और आने वाले समय में भी किसी भी प्रकार के खतरे से बचा जा सके। और उन्होंने पांच वार्ड में एक सेक्टर बनाकर नोडल अधिकारी की नियुक्ति के भी निर्देश दिए।
इन्होंने मृतक प्रमाण पत्र नहीं बनने की शिकायत पर कर्मचारियों को एक सप्ताह के अंदर जांच कर प्रमाण पत्र बनाने के निर्देश दिए।मालूम हो कि सैकड़ों लोग इस समस्या से परेशान हैं।एक व्यक्ति के आवास संबंधी समस्या को भी उन्होंने सुना। तत्पश्चात इन्होंने नगर पंचायत के शौचालयों का निरीक्षण किया। तथा उपस्थिति रजिस्टर को भी चेक किया।बाद में निर्माण कार्य को भी देखा और आवश्यक निर्देश दिए।उन्होंने बिजली संबंधी शिकायत को भी संज्ञान में लिया ।और निस्तारण के कड़े निर्देश दिए।इस मौके पर साफ सफाई तथा महामारी के चलते शासन द्वारा जारी गाइडलाइन के पालन का भी पाठ पढ़ाया गया तथा निर्देश दिया गया कि वार्डों में लोगों को जागरूक किया जाए।
एडीएम ने लगातार चार घंटे से अधिक समय तक निगरानी समिति के साथ विचार विमर्श किया ।और हर हाल में प्रवासी खांसी,सर्दी,बुखार,सांस के लक्षण वाले व्यक्तियों का शत-प्रतिशत सर्वे कर रिपोर्ट नगर पंचायत को सौंपने के निर्देश दिए। इस मौके पर,सभासद अंजनी किशोर बाजपेई,मोहम्मद उमर मुन्ना कुरैशी,सभासद प्रतिनिधि मोहम्मद रफी चुन्ना,भोला प्रसाद सोनी,आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों में आशा बंधु,गीता कश्यप,रुखसाना बेगम,श्यामा गौतम,सुमन देवी के अलावा टैक्स मुहर्रिर मोहम्मद खुशनूर,अश्वनी कुमार अग्निहोत्री, मन्ना साहू,राजेश यादव,सफाई नायक आशुतोष तिवारी,संतोष कुमार,रामसनेही सहित पूरा स्टाफ मौजूद रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!