कासगंज

जिलाधिकारी द्वारा सख्ती बरतने पर जिले के नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छता एवं सेनेटाइजेशन अभियान में आई तेजी

जिलाधिकारी द्वारा सख्ती बरतने पर जिले के नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छता एवं सेनेटाइजेशन अभियान में आई तेजी।

कासगंज: जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह द्वारा दिये गये सख्त निर्देशों के अनुपालन में जिले में स्वच्छता और सेनेटाइजेशन अभियान और अधिक तेजी से चलाया गया। कोविड-19 महामारी के संक्रमण  की रोकथाम के लिये कोरोना कर्फ्यू के दौरान पूरे जिले के नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में सभी स्थानों पर व्यापक रूप से स्वच्छता एवं सेनेटाइजेशन अभियान युद्व स्तर पर संचालित किया जा रहा है। नगरीय निकायों में इस दौरान लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को साफ सफाई रखने, मास्क लगाने और घरों पर ही रहने के लिये सचेत भी किया जा रहा है।
जिलाधिकारी द्वारा पूरे अभियान की सघन माॅनीटरिंग की जा रही है। जिला पंचायतराज विभाग तथा स्थानीय निकायों की गठित टीमों के द्वारा पूरे जोरशोर के साथ साफ सफाई के साथ ही सेनेटाइजेशन पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। समस्त ग्राम पंचायत सचिवों को कड़े निर्देश दिये गये हैं कि ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिये साफ सफाई के साथ ही सेनेटाइजेशन का कार्य युद्वस्तर पर जारी रखें। निगरानी समितियां सक्रिय रहें। अन्य प्रांतों से आने वाले लोगों की जांच अवश्य कराई जाये। कोरोना वायरस से बचाव के लिये नालियों की सफाई, कूड़े के ढेर हटाने, जलभराव न होने देने, हैण्डपम्पों के आसपास सफाई रखने पर पूरा ध्यान दिया जाये।
कोरोना कर्फ्यू के दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर समस्त बाजार और दुकानें पूरी तरह से बन्द हैं। पुलिस फोर्स द्वारा जगह जगह मास्क न लगाने वाले व्यक्तियों तथा वाहनों पर बेवजह सड़कों पर घूमने वालों पर सख्ती की गई। उन्हें घरों पर ही रहने तथा कोविड नियमों का पालन करने के निर्देश दिये गये। नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में को
विकार खान कासगंज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!