खागा फतेहपुर

अधिकारियों ने नामांकन स्थलों की ब्यवस्थाओ का दूसरे दिन भी किया निरीक्षण

नामांकन आवेदन फार्मों की संख्या प्रथम दिन की अपेक्षा कम

खागा(फतेहपुर)त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के आज दूसरे दिन भी उम्मीदवार प्रत्यासियों के नामांकन हेतु फार्मों को जमा करने के लिए जहां लम्बी कतार देखी गयी।वही उपजिलाधिकारी प्रहलाद सिंह क्षेत्राधिकारी गया दत्त मिश्रा ने भी शान्त पूर्ण नामांकन संम्पन्न कराने हेतु सुरक्षा व्यवस्था को लेकर धूमधूम निरीक्षण किया। और कोविड 19 के अनुपालन में सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के दिशा निर्देश दिया।तथा उम्मीदवार प्रत्यासियों के नामांकन फार्मों की संख्या प्रथम दिन की अपेक्षा कम दिखाई दिया।
खागा उपजिलाधिकारी प्रहलाद सिंह व क्षेत्राधिकारी गया दत्त मिश्रा ने बताया कि तहसील क्षेत्र के धाता ब्लाक, विजयीपुर ब्लाक, ऐरायां ब्लाक व हथगाम ब्याक के चारों ब्लाकों की कुछ 263, ग्राम पंचायत व 46 क्षेत्र पंचायत सदस्यों एवं बीबीसी के उम्मीदवार प्रत्यासियों का नामांकन का दूसरा दिन चल रहा है। और इन्होंने बताया कि सभी ब्लाकों का निरीक्षण किया गया।सभी स्थानों पर नामांकन प्रक्रिया में प्रत्यासियों की ओर कोई खामियों की शिकायतें नहीं मिली है।तथा शान्तपूर्वक नामांकन फार्म जमा किए जा रहे है। और इन्होंने बताया कि कोविड 19 के बढ़ते प्रकोप को लेकर सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के दिशा निर्देशन में लोगों को जागरूक किया जा रहा है।वही क्षेत्राधिकारी गया दत्ता मिश्रा ने बताया कि नामांकन फार्मों के जमा करने का दूसरा दिन है। और उम्मीदवार प्रत्यासियों की संख्या प्रथम दिन से कम है।इस लिए सभी स्थानों पर शान्तपूर्वक नामांकन चल रहा।
आर ओ अधिकारियों के नेतृत्व में चल रही नामांकन फार्मों की संख्या दूसरे दिन की गणना में विजयीपुर ब्लाक के आर ओ अजेन्द त्रिपाठी ने बताया कि शाम सवा चार बजे तक जिला पंचायत सदस्यों की सर्वाधिक संख्या 448 , प्रधान पदों के 262 फार्म व बी डी सी के न्यूनतम 165 प्रत्यासियों के आवेदन प्राप्त हुए हैं।वही हथगाम आर ओ सतेन्द्र सिंह ने बताया कि दो बजे तक का अपडेट संख्या प्रधान पद में 135,बी डी सी 100व जिला पंचायत सदस्य 480 आवेदन फार्म जमा प्राप्त हुए।वही आर ओ धाता राम सिंह ने बताया कि दो बजे तक के प्राप्त संस्था प्रधान पद के 164,बी डी सी 192 व जिला पंचायत सदस्य 138 आवेदन प्राप्त हुए।वही ऐरायां विकास खण्ड के आर ओ ने बताया कि प्रधान पद के 74,बी डी सी 148 व जिला पंचायत सदस्य पद के 72 आवेदन प्राप्त हुए हैं।इसी प्रकार से चारों ब्लाकों में दूसरे दिन सबसे कम आवेदनों की संख्या ऐरायां ब्लाक के आवेदन फार्मों की संख्या रही।
Crime24hours/राजेश प्रकाश सिंह के साथ अनूप केशरवानी की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!