फिरोजाबाद

आइसोलेशन वार्ड का जिलाधिकारी द्वारा किया गया औचक निरीक्षण, स्वंय फोन कर मरीजों से जाना उनका हाल

सनी कुमार रिपोर्टर

फिरोजाबाद

उत्तर प्रदेश के जिला फिरोजाबाद के जिलाधिकारी चंद्रवविजय सिंह द्वारा स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय में स्थापित सौ शैय्या हाॅस्पीटल में स्थित कोविड आइसोलेशन ब्लाॅक का आकस्मिक निरीक्षण कर सभी आवश्यक व्यवस्थाओं को तत्कालिक रूप से सुनिश्चित कराये जाने का निर्देश मेडिकल काॅलेज प्राचार्या डा0 संगीता अनेजा एवं अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 आलोक को दिए। उन्होने कहा कोविड रोकथाम एवं मरीजों के देेखभाल के लिए हर आवश्यक प्रबंध समय रहते सुनिश्चित कर लिए जाए। जिलाधिकारी ने सीसीटीवी कैमरे के कंट्रोल रूम में जाकर स्क्रीन पर विभिन्न स्थानों की स्थिति को भलि भांति परखा। उन्होने प्राचार्या मेडिकल काॅलेज को चिकित्सकों एवं मेडिकल स्टाफ हेतु राज्य वित्त आयोग से अच्छी क्वालिटि की पी0पी0ई0 किट खरीदंे जाने के निर्देश दिए तथा प्रधानमंत्री केयरफण्ड से खरीदे गए वैण्टिलेटरर्स को स्थापित कराए जाने को कहा।
जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान आॅक्सीजन सिलेण्डर, आॅक्सीजन सप्लाई, स्टाफ की उपलब्धता, मास्क, टेस्टिंग, अतिरिक्त बैड की उपलब्धता, मरीजों को उपलब्ध कराए जा रहे खाने, पीने का पानी आदि की गहनता से जानकारी प्राप्त की। जिलाधिकारी ने कहा कि आइसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीजों को किसी भी प्रकार की कोई समस्या उत्पन्न नही होनी चाहिए। उन्होेने आइसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीजांें से मो0फोन के माध्यम से वार्ता कर उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होने मेडिकल स्टाफ द्वारा दिए जा रहे खाने कि गुणवत्ता एवं बाथरूम, टायलेट आदि की साफ-सफाई की व्यवस्था के सम्बन्ध में भी जानकारी प्राप्त की। उन्होने सभी जनपद वासियांें से अपील करते हुए कहा है कि वैश्विक महामारी कोविड-19 को रोकने के लिए मास्क का प्रयोग जरूर करें तथा सामाजिक दूरी का पालन करते हुए कोविड-19 के दिशा निर्देशों का अनुपालन अवश्य करें। उन्होने मौके पर उपस्थित नगर मजिस्ट्रेट को नियमित रूप से आइसोलेशन वार्ड के निरीक्षण किए जान के भी निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान नगर मजिस्ट्रेट गुलशन कुमार, मेडिकल काॅलेज प्राचार्या डा0 संगीता अनेजा, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 आलोक सहित सम्बन्धित अधिकारी तथा मेडिकल स्टाफ आदि उपस्थित रहे।
संलग्नक फोटो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!