बांदा

जिला भाजपा ने महामहिम राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस की नेता सुजाता मंडल खान द्वारा पश्चिम बंगाल के अनुसूचित जाति समुदाय के लोगों पर अपमानजनक टिप्पणी की घोर निंदा करते हुए जिला भाजपा ने महामहिम राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा है।
भाजपा जिलाध्यक्ष रामकेश निषाद के नेतृत्व में भाजपा प्रतिनिधि मंडल द्वारा राष्ट्रपति को भेजे गए ज्ञापन में कहा गया है कि पश्चिम बंगाल के अनुसूचित जाति समुदाय के लोगों को भिखारी कहकर अपमानित करने वाला तृणमूल कांग्रेस की नेता का यह बयान घोर आपत्तिजनक है। यह निंदनीय बयान पश्चिम बंगाल के सभी अनुसूचित जाति के लोगों को इरादतन अपमानित करने वाला है। ज्ञापन में कहा गया है कि हमारे देश के संविधान में देश के सभी नागरिकों के लिए सामाजिक एवं आर्थिक न्याय अवसरों में समानता और व्यक्ति की गरिमा व सम्मान की रक्षा की भावना अंतर्निहित है। संविधान के अनुच्छेद 46 के अनुसार राज्य समाज के कमजोर वर्गों में शैक्षणिक और आर्थिक हितों विशेषत: अनुसूचित जातियों और अनुसूचित जनजातियों का विशेष ध्यान रखेगा तथा उन्हें सामाजिक अन्याय एवं सभी प्रकार के शोषण से संरक्षित रखेगा। परंतु तृणमूल कांग्रेस की नेता द्वारा एससी समुदाय के लोगों को भिखारी कहा जाना आईपीसी के कई प्रावधानों का भी उल्लंघन है। तृणमूल कांग्रेस कि नेता के द्वारा दिए गए घोर आपत्तिजनक व निंदनीय बयान को संज्ञान लेकर भाजपा द्वारा देश के राष्ट्रपति सहित अनुसूचित जाति के राष्ट्रीय आयोग तथा केंद्रीय चुनाव आयोग से उचित कार्यवाही की मांग की गई है।
प्रतिनिधिमंडल में पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जगराम सिंह चौहान, पूर्व जिला अध्यक्ष संतोष गुप्ता, जिला महामंत्री अखिलेश नाथ दीक्षित, अनुसूचित मोर्चा जिला अध्यक्ष डॉक्टर पी एन वर्मा, जिला मीडिया प्रभारी आनंद स्वरूप द्विवेदी, कार्यालय प्रभारी दिलीप गुप्ता प्रमुख रूप से शामिल रहे।

Crime 24 Hours
संवाददाता – मितेश कुमार बांदा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!