देवरिया लार

लार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लार युवा मोर्चा ने किया प्रदर्शन

दो महीने से खराब पड़ी एक्स-रे मशीन, सैकड़ो मरीज लौट जाते है बैरंग

लार:-सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लार में लार युवा मोर्चा के अध्यक्ष साहू विशाल कुमार गुप्ता व संयोजक प्रियेश नाथ त्रिपाठी के नेतृत्व में शुक्रवार को प्रदर्शन कर मुख्य चिकित्साधिकारी को सम्बोधित पत्र चिकित्सा अधीक्षक डॉ. बी. बी. सिंह को सौप तत्काल एक्स-रे मशीन चालू कराने की मांग की। बात दे कि लार अस्पताल की एक्स-रे मशीन दो महीने से खराब होने से मरीजों को इधर-उधर भटकने को विवश होना पड़ रहा हैं। गंभीर बीमारी से पीड़ित मरीजों के तीमारदार एक्स-रे कराने के लिए निजी केद्रों का चक्कर काटते पड़ रहे हैं। करीब रोज सैकड़ो मरीजों को बिना एक्स-रे के ही बैरंग वापस लौटना पड़ रहा हैं।
नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों से रोजाना सैकड़ो की संख्या में मरीज इलाज कराने लार अस्पताल पहुंचते हैं। जहाँ एक्स-रे मशीन दो महीने से बंद पड़ा हैं। ऐसे में ओपीडी में परामर्श के लिए आने वाले मरीजों को बिना एक्स-रे कराये ही वापस लौटना पड़ रहा हैं। अधिकांश तीमारदार मरीजों का एक्स-रे कराने के लिए उन्हें निजी केंद्र पर ले जाना पड़ रहा हैं। जहां महंगे दाम पर डिजिटल एक्स-रे कराना पड़ रहा हैं। जबकि आर्थिक रूप से कमजोर मरीजों को बिना एक्स-रे कराए ही घर वापस लौटना पड़ रहा हैं।ज्ञातव्य हो की प्रदेश के इस माडल अस्पताल में लगभग 8 महीनों से आयी सीबीसी खून जांच की मशीन धूल फाँक रही है वही दो वर्ष पूर्व महीला प्रसूती विंग के उद्घाटन समारोह में सांसद सलेमपुर द्वारा महीला चिकित्सक की नियुक्ति के लिए जनता आज तक बाट जोह रही है।केवल अखबारों और घोषणाओं से कोई अस्पताल प्रदेश का माडल हास्पिटल नहीं बन जाता है।उसके लिए मूलभूत सुविधाओं की आवश्यकता भी होनी चाहिए।
लार युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष सज्जू लारी ने कहा की अगर एक सप्ताह में एक्स-रे मशीन को ठीक नही किया गया और एक्स-रे टेक्नीशियन की नियुक्ति नही की गयी तो लार युवा मोर्चा मंगलवार से अस्तपाल गेट पर आमरण अनशन करने के लिए बाध्य होगी। प्रदर्शन करने वालो में तमीदार गब्बर राजभर, अखिलेश यादव, जितेंद्र कुशवाहा, अमर श्रीवास्तव, राजू लारी, शिव प्रताप सिंह, आमिर लारी, सौरभ सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

प्रसेन जीत सिंह की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!