Breaking News उत्तर प्रदेश बांदा

जेडीयू नेत्री शालिनी पटेल के तत्वाधान में ग्रामीणों ने बिजली बिल मामले के अंतर्गत उप विभागीय अधिकारी अतर्रा के माध्यम से मंडलायुक्त को संबोधित ज्ञापन सौंपा

बांदा, 20 दिसंबर 2023

आपको बता दे कि किसानो मजदूरों का घरेलू बिजली बिल लाखों रुपए में भेजने व जबरिया वसूली का दबाव बनाने के संदर्भ में ग्रामीणों ने जेडीयू महिला मंच की प्रदेश अध्यक्ष शालिनी पटेल के तत्वाधान में मंडलायुक्त को संबोधित ज्ञापन उप विभागीय अधिकारी अतर्रा के माध्यम से सौंपा।

ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया गया कि बांदा जिले में ज्यादातर गांवों में घरेलू विद्युत कनेक्शन हैं जिनमें अधिकतम लोड दो तीन एलईडी बल्ब और एक दो पंखे हो सकते हैं जिसका अधिकतम लोड 200 वॉट तक माना जा सकता है जिसका बिल महीने में 50 यूनिट से भी कम होता है लेकिन विद्युत विभाग मनमानी तरीके से विद्युत बिल भेजकर वसूली करने का दबाव बनाने और नोटिस जारी कर अनावश्यक दबाव बनाकर उत्पीड़न करने का काम कर रहा है।

आगे ज्ञापन में कहा गया कि अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जब 100 वॉट के बल्ब जलाये जाते थे तब बिजली बिल मात्र 200 रुपए आता था आज 5 वॉट की एलईडी जलाने से हजारों में बिल आता है आख़िर विद्युत विभाग पहले गलत था या आज गलत है।

वहीं ज्ञापन के माध्यम से ग्रामीणों ने अपील की है कि जनहित को ध्यान में रखते हुए विद्युत विभाग द्वारा इस मनमानी व्यवस्था को तुरंत खत्म कर कठोर कार्रवाई सुनिश्चित करने की कृपा करें।

इस दौरान ज्ञापन देने में रवींद्र कुमार भारतीय प्रदेश अध्यक्ष श्रमिक प्रकोष्ठ जनता दल यूनाइटेड, राजेश कुमार अनुरागी कार्यवाहक जिला अध्यक्ष जेडीयू, आरती सिंह, श्रीराम, उदयराज श्रवण, शालिनी सविता, शिवकली, रामानुज त्रिपाठी, देवराज नत्थू, लालाराम, पवन कुमार, लवलेश भारतीय भास्कर, उर्मिला यादव आदि लोग उपस्थित रहे।

Crime 24 Hours / ब्यूरो रिपोर्ट

error: Content is protected !!