Breaking News उत्तर प्रदेश बांदा

आदर्श शिक्षा निकेतन इंटर कॉलेज में गाय हेतु रोटी संचय का हुआ शुभारंभ, छात्र छात्राओं ने दो-दो रोटी दान की

बांदा, 04 नवंबर 2023

बांदा जनपद में शनिवार 4 नवंबर को शहर के आदर्श शिक्षा निकेतन इंटर कॉलेज बांदा जरैली कोठी में गाय रोटी बैंक ट्रस्ट एवं गौ रक्षा समिति के संयुक्त तत्वाधान में स्कूल में कार्यक्रम संचालित किया गया।

इस दौरान स्कूल के सभी छात्र छात्राओं ने गौ माता के लिए दो दो रोटी दान की। इस मुहिम से आदर्श शिक्षा निकेतन इंटर कॉलेज बांदा को जोड़ा गया, वहीं गाय रोटी बैंक ट्रस्ट एवं गौ रक्षा समिति के अध्यक्ष महेश कुमार प्रजापति ने बताया कि इस कार्यक्रम के माध्यम से जिले के संचालित सभी स्कूलों को जोड़ा जा रहा है। इन सभी स्कूलों में छात्रों से अपील की जा रही है कि आप बेजुबान गोवंश को दो रोटी दान करें।

आपके दो रोटी दान करने से हजारों गौ माता भूख से बचेंगे, आगे बताया गया कि इस कार्यक्रम के माध्यम से छात्राओं के बीच गौ माता के प्रति जागरूक करना है एवं आम जनमानस को गोवंश के प्रति जोड़ना है जो कि वर्तमान में लोग गोवंश को अपने घरों में नहीं बांधते बल्कि अन्ना छोड़े हुए हैं।

आगे जिलाअध्यक्ष ने बताया कि वर्तमान स्थिति में गौशाला की स्थिति दयनीय स्थिति में गुजर रही है माननीय जिलाधिकारी महोदय इसमें विशेष ध्यान दें क्योंकि आपके द्वारा लगातार आम जनमानस से सहयोग लेकर गोवंश को सुरक्षा के लिए आपने सहयोग लिया है उसको गोवंश के प्रति खर्च किया जाए और गौशालाओं की स्थिति सुधारी जाए अन्यथा की स्थिति में गौशाला की स्थिति दयनीय बनी हुई है।

अभी भी गोवंश को खाने-पीने की कोई व्यवस्था नहीं हो रही है, समय-समय पर विश्व हिंदू महासंघ गौ रक्षा समिति के पदाधिकारी लगातार गौशाला में भ्रमण करके गौ रक्षा समिति की उच्च पदाधिकारियो को अवगत कराते हैं तथा जिला प्रशासन को भी समय पर अवगत कराया जाता है। अंत में ट्रस्ट के पदाधिकारी ने जनमानस से निवेदन किया कि किसी भी प्रकार का पूजन अवशेष नदियों में तालाबों में ना डालें साथ ही स्वेच्छा से गाय के लिए रोटियां लाये। इस दौरान कार्यक्रम में जयप्रकाश त्रिपाठी , प्रवीण चौहान, गौ रक्षा समिति जिला महामंत्री राकेश कुमार त्रिपाठी सहित तमाम पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Crime 24 Hours
रिपोर्ट – मितेश कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!