Breaking News उत्तर प्रदेश बांदा

नदी के प्रकोप से विद्युत आपूर्ति ठप, सौंपा जिलाधिकारी को ज्ञापन

 

जनपद बांदा।

पुष्पेन्द्र सिंह चुनाले पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष/प्रभारी बुंदेलखंड आम आदमी पार्टी (किसान प्रकोष्ठ) ने पैलानी तहसील के जसपुरा ब्लॉक में यमुना व केन नदी से आयी भीषण बाढ़ से ब्लॉक की पूरी विद्युत
आपूर्ति व्यवस्था ध्वस्त होने व प्रशासन द्वारा बनाई गई बाढ़ चौकियों में कोई भी स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध न होने के संबंध में जिलाधिकारी महोदय के नाम का सौंपा ज्ञापन। ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया गया कि आज की स्थिति में जसपुरा ब्लॉक के लगभग 10 गांवों से ज्यादा में केन व यमुना नदी में बाढ़ के कारण जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है।
कल रात से पूरे ब्लॉक की विद्युत आपूर्ति विभाग द्वारा या तो रोक दी गई है या फिर खराब हो गई है। इस स्थिति में बाढ़ प्रभावित गांवों में शाम के बाद अंधेरे में बहुत ही खराब स्थिति हो जाती है। इन गांवों में बच्चों की पढ़ाई भी विद्युत आपूर्ति की वजह से ध्वस्त है व रात के अंधेरे में गांववासियों को जहरीले कीड़ों से भी डर बना रहता है।
आगे अवगत कराया गया कि पहले गांवों मै केरोसिन का तेल मिल जाता था लेकिन अब कई सालों से सरकार ने इसे बंद कर दिया है।
2- बाढ़ प्रभावित किसी भी गांव में अभी तक स्वास्थ्य विभाग की टीमें नहीं गई और न ही गंदगी से निपटने के लिए ब्लीचिंग पाउडर व जीवन रछक दवाएं वितरित की गई हैं।
ये बात उप जिलाधिकारी महोदय पैलानी खुद कह रहे हैं व स्वास्थ्य विभाग को जिम्मेदार व उसकी लापरवाही की बात कह रहे हैं।
इन सभी के मद्देनजर जिलाधिकारी महोदय से निवेदन किया गया है कि बाढ़ प्रभावित इन गांवों में जल्द ही प्रकाश के लिए केरोसिन तेल की व्यवस्था व स्वास्थ्य टीमों की तैनाती सुनिश्चित की जाए जिससे कि बाढ़ पीड़ित गांव वासी सुरक्षित रूप से गांवों में रह सकें।
पूर्व के समय में बाढ़ के समय जसपुरा ब्लॉक की विद्युत आपूर्ति पड़ोसी जिले हमीरपुर के टेढ़ा पॉवर हाउस से जोड़ी जाती थी लेकिन अभी तक ब्लॉक वासियों की मांग के बावजूद जोड़ा नहीं गया अगर ये जोड़ दिया जाए तो ब्लॉक के कई गांवों में प्रकाश की व्यवस्था हो जाए।

Crime 24 Hours से मितेश कुमार की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!