Breaking News उत्तर प्रदेश बांदा

17 से 19 नवंबर तक होगा बांदा महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन, जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों सहित बैठक में दिए आवश्यक निर्देश

बांदा, 04 नवम्बर 2023

जिलाधिकारी बांदा दुर्गा शक्ति नागपाल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आगामी 17 से 19 नवम्बर 2023 तक बांदा महोत्सव के आयोजन के सम्बन्ध में बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को बांदा महोत्सव का आयोजन जीआईसी मैदान बांदा में कराये जाने हेतु आवश्यक व्यवस्थायें महोत्सव स्थल पर साफ-सफाई, अनुरक्षण, पेयजल आपूर्ति फॉगिंग, प्रकाश आदि की व्यवस्था कराये जाने के सम्बन्ध में निर्देश दिये। बैठक में जिलाधिकारी ने सम्बन्धित सरकारी विभागों के स्टाल लगाये जाने के निर्देश दिये।

बैठक में बांदा महोत्सव के अन्तर्गत सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन एवं महोत्सव हेतु स्टालों का आवंटन तथा यातायात सुरक्षा एवं पार्किंग की समुचित व्यवस्था कराये जाने के निर्देश दिये। बैठक में बताया गया कि दिनांक 17 नवम्बर 2023 को सुप्रसिद्ध भजन गायक श्री अनूप जलोटा का कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा तथा दिनांक 18 नवम्बर को विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ लखनऊ एवं अन्य स्थानों से आए कलाकारों के कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे तथा दिनांक 19 नवम्बर को सुप्रसिद्ध गायक श्री कैलाश खेर के कार्यक्रम के साथ अन्य कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। बैठक में बताया गया कि बांदा महोत्सव कार्यक्रम में लगभग 100 स्टॉल लगाए जाएंगे, स्टॉल के बुकिंग हेतु रुपए ₹5000 की धनराशि बांदा महोत्सव कार्यालय में क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी से संपर्क कर बुकिंग कराई जा सकती है तथा झूले की बोली का टेंडर दिनांक 6 तारीख से ई टेंडर के द्वारा आवेदन किया जा सकता है। जिलाधिकारी ने बांदा महोत्सव के आयोजन हेतु पंडाल की व्यवस्था, बैरिकेटिंग, सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन की सभी व्यवस्थायें एवं आने वाले कलाकारों के ठहरने की समुचित व्यवस्था कराये जाने के निर्देश अधिकारियों को दिये। उन्होंने महोत्सव स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था हेतु सीसीटीवी कैमरा तथा बच्चों के मनोरंजन एवं खान-पान हेतु झूले एवं अन्य स्टाल भी महोत्सव को आकर्षित बनाये जाने के लिए लगाये जाने के निर्देश दिये। बांदा महोत्सव-2023 के सकुशल आयोजन हेतु मेला स्थल व्यवस्था समिति सांस्कृतिक कार्यक्रम समिति स्टाल आवंटन समिति सुरक्षा एवं यातायात व्यवस्था समिति तथा संसाधन समिति का गठन करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक व्यवस्थायें समय से सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं।

बैठक में अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 राजेश कुमार, मुख्य विकास अधिकारी वेद प्रकाश मौर्य, क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी, अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका, उप जिलाधिकारी सदर, सीओ पुलिस एवं सम्बन्धित अधिकारी गण उपस्थित रहे।

Crime 24 Hours / ब्यूरो रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!