Breaking News उत्तर प्रदेश खागा फतेहपुर

खागा नगर के आशा सिंह बालिका इन्टर कॉलेज में अटल टिंकरिंग लैब का हुआ उद्घाटन

खागा / फतेहपुर ::-

आज दिनांक 26 अगस्त को खागा नगर के आशा सिंह बालिका इन्टर कालेज में अटल टिंकरिंग लैब का उद्घाटन हुआ जिसमें मुख्य अतिथि नगर पंचायत अध्यक्षा श्रीमती गीता सिंह ने फीता काट कर लैब का उद्घाटन किया। इस मौके पर विद्यालय के डायरेक्टर श्री राम सागर जी , ए टी एल इंचार्ज अर्पित तिवारी,प्रधानाचार्या श्रीमती संगीता परिहार जी समस्त स्टॉफ के साथ साथ छात्राएं, अभिभावक, एवम पत्रकार बन्धु भी उपस्थित रहें।
कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती वंदना, व स्वागत गीत से हुई।
आपको बता दें खागा नगर का यह एक ऐसा बालिका विद्यालय है जहां आज की स्थित के अनुसार सभी प्रकार की व्यवस्था है हजारों की संख्या में यहां छात्राएं विद्या ग्रहण करने के लिए नगर के अलावा दूसरे गांव से आते है शिक्षा व्यवस्था के दृष्टि आशा सिंह बालिका इन्टर कालेज का नाम लिया जाता है। यहां केमिस्ट्री लैब, फिजिक्स लैब होम साइंस लैब, कंप्यूटर व्यवस्था उपलब्ध है।
विद्यालय की प्रधानाचार्या जी ने बताया की आज हमारे यहां जो अटल टिंकरिग लैब की शुरुआत हुई इसमें छात्राओं के अंदर नए नए खोज करने की क्षमता बढ़ेगी, बच्चों को जानकारी होगी की बल्ब में क्या लगता कहां कौन सा रेजिटेंस लगेगा और इस तरह से हमारे विद्यालय के बच्चो को नहीं खोज करने की शक्ति व ज्ञान मिलेगा। ठीक इसी प्रकार से होम साइंस की मैडम पंकज अग्रवाल जी की होम साइंस के बच्चो ने वेस्ट मैटेरियल के माध्यम से कई ऐसी चीजें बनाई जो देखने लायक रहे। इस विद्यालय में सभी बच्चों को कम्प्यूटर का बेसिक शिक्षा दिया जाता है। इन सबके साथ ही विद्यालय परिवार ने यू पी प्रभारी एम पी न्यूज़ कास्ट संजय पटेल व फतेहपुर ब्यूरो क्राइम 24हावर्स राजेश प्रकाश सिंह को बैच लगाकर व गणेश जी की प्रतिमा देकर सम्मानित किया ।
ब्यूरो रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!